फोटो गैलरी

Hindi NewsDRS विवादः BCCI ने वापस ली स्मिथ-हैंड्सकॉम्ब के खिलाफ शिकायत

DRS विवादः BCCI ने वापस ली स्मिथ-हैंड्सकॉम्ब के खिलाफ शिकायत

...

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 10 Mar 2017 09:07 AM

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने विवादास्पद डिसिजन रिव्यू सिस्टम (डीआरएस) के मुद्दे पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और पीटर हैंड्सकॉम्ब के खिलाफ शिकायत वापस लेने का फैसला लिया।

डीआरएस मुद्दे पर बेंगलुरु टेस्ट के बाद से भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम आमने-सामने हैं। बीसीसीआई ने गुरुवार को ही खेल भावना का उल्लंघन करने के लिए स्मिथ और हैंड्सकॉम्ब के खिलाफ लेवल टू चार्ज के तहत शिकायत दर्ज कराई थी।

DRS विवाद: BCCI ने स्मिथ, हैंड्सकॉम्ब के खिलाफ ICC में की शिकायत दर्ज

बेंगलुरु टेस्ट: ऐसे 5 DRS जिन्होंने मैच के साथ क्रिकेट जगत को हिलाया

बहरहाल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख कार्यकारी जेम्स सदरलैंड ने गुरुवार अपने राहुल जौहरी से मुंबई स्थित बीसीसीआई मुख्यालय में इस मुद्दे को सुलझाने के लिए मुलाकात की। ये फैसला किया गया कि दोनों कप्तान रांची में बैठक कर मामले को सुलझाएंगे। आगे की स्लाइड में पढ़ें क्या है पूरा माजरा...

DRS विवादः BCCI ने वापस ली स्मिथ-हैंड्सकॉम्ब के खिलाफ शिकायत1 / 2

DRS विवादः BCCI ने वापस ली स्मिथ-हैंड्सकॉम्ब के खिलाफ शिकायत

आगे की स्लाइड में पढ़ें क्या है पूरा माजरा...

ये विवाद तब पैदा हुआ जब अंपायरों ने पाया कि दूसरे टेस्ट मैच के दौरान डीआरएस पर फैसला लेने से पहले स्मिथ ड्रेसिंग रूम की तरफ देख रहे थे। स्मिथ ने गलती करार देकर यह विवाद खत्म करने की कोशिश की लेकिन इसके लिए उन्हें हर तरफ से आलोचना का सामना करना पड़ा। भारतीय कप्तान कोहली के ऑस्ट्रेलियाई टीम की आलोचना करने और स्मिथ को इशारों में ही धोखेबाज कहने के एक दिन बाद दोनों बोर्ड ने अपने कप्तानों का पक्ष लेकर इस विवाद को तूल दे दिया। इसके बाद से ही मामला बढ़ता गया।

बोले कप्तान विराट कोहली- 'लोगों ने मुझपर सवाल उठाए लेकिन मैंने...'

3rd टेस्ट से पहले मैच रेफरी मिलेंगे विराट-स्मिथ से और याद दिलाएंगे...

आईसीसी ने इस मामले में कार्रवाई से मना कर दिया। हालांकि आईसीसी ने ये जरूर कहा कि दोनों टीमें रांची में अगले सप्ताह से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच पर ध्यान लगाएं। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्ड्सन ने कहा, 'इससे पहले मैच रेफरी दोनों कप्तानों को साथ लेकर उन्हें खेल के प्रति उनकी जिम्मेदारियों की याद दिलाएंगे।'

DRS विवादः BCCI ने वापस ली स्मिथ-हैंड्सकॉम्ब के खिलाफ शिकायत2 / 2

DRS विवादः BCCI ने वापस ली स्मिथ-हैंड्सकॉम्ब के खिलाफ शिकायत