फोटो गैलरी

Hindi NewsDRS विवाद: AUS के सहायक कोच ने कोहली के इल्जाम को बताया बेतुका

DRS विवाद: AUS के सहायक कोच ने कोहली के इल्जाम को बताया बेतुका

...

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 10 Mar 2017 12:00 PM

ऑस्ट्रेलियाई सहायक कोच डेविड साकेर ने विराट कोहली के दावे को खारिज किया और इसे बेतुका और अपमानजनक करार किया। बता दें कि भारतीय कप्तान ने कहा था कि दूसरे टेस्ट में डीआरएस फैसले के लिये मेहमान टीम ने रणनीति के तहत सलाह मांगी थी। 

साकेर ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से कहा, 'मुझे लगता है कि यह बहुत बेतुकी है, जब स्टीवन स्मिथ ने ऊपर टीम की बालकनी की ओर देखा तो हम किसी अन्य से ज्यादा डरे हुए थे क्योंकि हमने ऐसा पहले कभी नहीं देखा था।'

अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए इंडियन टीम की घोषणा, जानें क्या हुए बदलाव

उन्होंने कहा, 'हमें कोई विस्तृत संकेत प्रणाली नहीं मिली थी और जब उसने ऐसा किया तो हमारे लिये यह काफी हैरानी भरा था। सच कहूं तो अगर हमारे पास इस तरह की कोई संकेत प्रणाली होती तो हम इसमें काफी बुरी तरह गलत रहे, वो भी दो बार, डेविड वॉर्नर और शान मार्श के मामले में क्योंकि दोनों ही दूसरे टेस्ट में समीक्षा में गलत निकले। 

बोले कप्तान विराट कोहली- 'लोगों ने मुझपर सवाल उठाए लेकिन मैंने...'

आगे की स्लाइड में पढ़ें, कोहली के इलजाम को किस रूप में देखते हैं साकेर

DRS विवाद: AUS के सहायक कोच ने कोहली के इल्जाम को बताया बेतुका1 / 2

DRS विवाद: AUS के सहायक कोच ने कोहली के इल्जाम को बताया बेतुका

कोहली का इलजाम अपमानजनक: साकेर

साकेर ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि उसने (कोहली) जो कुछ कहा है, उससे वह क्या सोच रहा है। पता नहीं उसने बालकनी में क्या देखा है, लेकिन मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि क्रिकेट में मेरे समय के दौरान मैंने ऐसा होते हुए नहीं देखा। 

बेंगलुरु टेस्ट: ऐसे 5 DRS जिन्होंने मैच के साथ क्रिकेट जगत को हिलाया

मैच के बाद कोहली ने आरोप लगाया था कि उन्होंने दो बार ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को डीआरएस फैसला लेते हुए ड्रेसिंग रूम की ओर देखते हुए देखा। साकेर ने कहा, 'यह सचमुच अपमानजनक है। यह संभवत: सबसे खराब चीज है, आप धोखेबाज कहे जा सकते हो, यह अपमानजनक चीज है। हमने कभी भी इस तरह की चीज नहीं है और कभी भी ऐसा नहीं करेंगे। आप जो कह रहे हैं, उसका आपके पास साक्ष्य होना चाहिए।' 

DRS विवाद: AUS के सहायक कोच ने कोहली के इल्जाम को बताया बेतुका2 / 2

DRS विवाद: AUS के सहायक कोच ने कोहली के इल्जाम को बताया बेतुका