फोटो गैलरी

Hindi Newsवाराणसी: पूर्व AUS कप्तान स्टीव वॉ ने गंगा में बहाई दोस्त की अस्थियां

वाराणसी: पूर्व AUS कप्तान स्टीव वॉ ने गंगा में बहाई दोस्त की अस्थियां

वाराणसी रविकर दुबे गंगा को मोक्षदायिनी माना गया है। इसी मान्यता के साथ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ अपने दोस्त स्टीफन की अस्थियां प्रवाहित करने मंगलवार को काशी पहुंचे।  स्टीफन का चार...

वाराणसी: पूर्व AUS कप्तान स्टीव वॉ ने गंगा में बहाई दोस्त की अस्थियां
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 08 Mar 2017 10:53 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी रविकर दुबे गंगा को मोक्षदायिनी माना गया है। इसी मान्यता के साथ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ अपने दोस्त स्टीफन की अस्थियां प्रवाहित करने मंगलवार को काशी पहुंचे। 

स्टीफन का चार माह पहले निधन हो गया था। सिडनी में ही उनका अंतिम संस्कार हिन्दू रीतिरिवाज से हुआ था। स्टीफन की इच्छा थी कि मोक्ष की प्राप्ति के लिए उनकी अस्थियां काशी में गंगा में प्रवाहित की जाएं। स्टीव वॉ अपने साथी डील और अन्य दोस्तों के साथ मंगलवार की दोपहर दशाश्वमेध घाट पहुंचे।

विराट को लेकर बड़ा बयान, दिग्गज क्रिकेटर ने कहा- खो रहा है सम्मान

वहां से संतोष सिंह की अगुवाई में होली व्याजेज कंपनी उन्हें लेकर नाव से मणिकर्णिका घाट से उस पार गई। कर्मकांडी राजू पंडित ने लगभग आधा घंटा तक नाव पर ही पूजा संपन्न कराई। इसके बाद मणिकर्णिका घाट पर अस्थियां प्रवाहित कर दी गईं। नौका से ही स्टीव वॉ और उसके दल ने नौका विहार किया। 

बाबा से लिया आशीर्वाद

अस्थियां विसर्जन करने के बाद स्टीव वॉ अपने दोस्तों के साथ त्रिपुरा भैरवी गली की ओर मुड़ गए। वहां कुछ यादगार तस्वीरों को अपने कैमरे में कैद किया। बृहस्पति मंदिर के सामने एक साधु को देख कुछ देर रुके। साधु ने स्टीव व डील को आशीर्वाद दिया।

VIDEO: उस 'शब्द' का इस्तेमाल नहीं करना चाहता, जो स्मिथ ने किया- विराट

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें