फोटो गैलरी

Hindi Newsजीत के ट्रैक पर लौटी पंजाब, गुजरात लायंस को 26 रनों से हराया

जीत के ट्रैक पर लौटी पंजाब, गुजरात लायंस को 26 रनों से हराया

  किंग्स इलेवन पंजाब एक बार फिर जीत की ट्रैक पर लौटते हुए अपनी तीसरी जीत दर्ज की। पंजाब ने गुजरात लायंस को 22 रनों से हराया। गुजरात की ओर से दिनेश कार्तिक ने सर्वाधिक 58 रन बनाए। वह

लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 23 Apr 2017 08:25 PM

 

किंग्स इलेवन पंजाब एक बार फिर जीत की ट्रैक पर लौटते हुए अपनी तीसरी जीत दर्ज की। पंजाब ने गुजरात लायंस को 22 रनों से हराया। गुजरात की ओर से दिनेश कार्तिक ने सर्वाधिक 58 रन बनाए। वहीं पंजाब की ओर से अमला की अर्धशतकीय पारी काफी अहम रही। गुजरात की यह पांचवी हार है। यह मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एशोसिएशन स्टेडियम में खेला गया।

पढ़ें कैरी रही गुजरात की इनिंग

- गुजरात को शुरू में ही बड़ा झटका लगा। मैकुलम को 6 रन के स्कोर पर संदीप शर्मा ने आउट किया। 

- पहला झटका लगने के बाद फिंच भी 13 रन के स्कोर पर आउट हो गए। 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए दिनेश कार्तिक ने सुरेश रैना के साथ 24 रन की पार्टनरशिप की।

- रैना 32 रन के निजी स्कोर पर अक्षर पटेल की गेंद पर कप्तान मैक्सवेल को कैच थमा बैठे। थोड़ी ही देर बाद जडेजा भी 9 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

- गुजरात का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक नहीं टिक पाया। ड्वेन स्मिथ चौका जड़ने के बाद अगले ही गेंद पर 4 रन पर आउट हो गए। इसके बाद बैटिंग करने उतरे अक्षदीप भी पहली गेंद पर आउट हो गए।

- इसके बाद आए एंड्रयू टॉय ने दिनेश कार्तिक के साथ अच्छी पार्टनरशिप की। लेकिन संदीप शर्मा ने टॉय को 22 रन पर अपना दूसरा शिकार बनाया।

- दिनेश कार्तिक ने गुजरात की ओर से सर्वाधिक 58 रन बनाए, लेकिन उनकी यह पारी बेकार गई। यह मैच पंजाब ने गुजरात को 26 रनों से हरा दिया।

कुछ ऐसी रही पंजाब की इनिंग

- पंजाब की शुरूआत खास नहीं रही। आईपीएल 10 में पहली बार गुजरात के लिए खेल रहे नाथु सिंह ने अच्छे फॉर्म मे चल रहे मनन वोहरा को 2 रन के निजी स्कोर पर कीपर दिनेश कार्तिक हाथों कैच कराकर आउट किया। 

- पहला विकेट गिरने के बाद क्रीज पर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे शॉन मार्श ने अमला के साथ मिलकर तेज बल्लेबाजी की। दोनों ने 70 रन की पार्टनरशिप की।

- टाय ने फॉक्नर की जगह वापसी करने के बाद शॉन मार्श के रूप में पंजाब को दूसरा झटका दिया। मार्श 30 रन बनाकर आउट हुए। 

- हाशिम अमला एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली। 65 रन के स्कोर पर अग्रवाल की गेंद आउट होकर पवेलियन लौट गए।

- अगले ही ओवर में जडेजा ने पहली गेंद पर मैक्सवेल को 31 रन पर पवेलियन लौटा दिया। 

- अगले खिलाड़ी स्टोइनिश भी क्रीज पर जम नहीं सके, 7 रन के स्कोर पर टॉय ने इन्हें दूसरा शिकार बनाया।

- ऑलराउंडर के रूप में मैदान पर उतरे अक्षर पटेल ने जोरदार बैटिंग करते हुए 17 बॉल पर 34 रन बनाए। इन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए। 

- आखिर में क्रीज पर मौजूद ऋद्धिमान साहा ने 10 रन और मोहित ने 4 रन बनाए। आखिरी बॉल पर साहा रन आउट हो गए। गुजरात ने पंजाब के सामने 189 रनों का टारगेट रखा।

धौनी की फिनिशिंग पारी देखकर यूजर्स बोले- आलोचकों के मुंह पर तमाचा

दोनों टीमों के लिए चिंता का सबब बॉलिंग अटैक है जिसने निराश किया है। दोनों टीमों में शामिल भारतीय गेंदबाज कोई कमाल नहीं कर सके। आइए अगली स्लाइड में जानते हैं कि आज के मैच के प्लेइंग इलेवन...

IPL RECALL: कभी मैदान पर ही भिड़े थे गंभीर-विराट, आज फिर होगी 'जंग'

IPL की खास और विस्तृत कवरेज के लिए यहां क्लिक करें...

जीत के ट्रैक पर लौटी पंजाब, गुजरात लायंस को 26 रनों से हराया1 / 2

जीत के ट्रैक पर लौटी पंजाब, गुजरात लायंस को 26 रनों से हराया

 

प्लेइंग इलेवन

किंग्स इलेवन पंजाबः हाशिम अमला, मनन वोहरा, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिद्धिमान साहा, मार्कस स्टॉइनिस, अक्षर पटेल, मोहित शर्मा, संदीप शर्मा, करियप्पा, टी नटराजन।

गुजरात लायंसः ब्रेंडन मैक्कलम, एरन फिंच, सुरेश रैना, ड्वेन स्मिथ, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, नाथु सिंह, एंड्रयू टॉय, अक्षरदीप नाथ, शुभम अग्रवाल, बासिल थांपी।

जीत के ट्रैक पर लौटी पंजाब, गुजरात लायंस को 26 रनों से हराया2 / 2

जीत के ट्रैक पर लौटी पंजाब, गुजरात लायंस को 26 रनों से हराया