फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत ने पाकिस्तान को हराकर दूसरी बार जीता ब्लाइंड T20 वर्ल्ड कप

भारत ने पाकिस्तान को हराकर दूसरी बार जीता ब्लाइंड T20 वर्ल्ड कप

ओपनर प्रकाश जयराम्मैया और कप्तान अजय कुमार रेड्डी की शानदार बल्लेबाजी से भारत की ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर दूसरी बार ट्वेंटी20 ब्लाइंड विश्व...

भारत ने पाकिस्तान को हराकर दूसरी बार जीता ब्लाइंड T20 वर्ल्ड कप
एजेंसीSun, 12 Feb 2017 07:03 PM
ऐप पर पढ़ें

ओपनर प्रकाश जयराम्मैया और कप्तान अजय कुमार रेड्डी की शानदार बल्लेबाजी से भारत की ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर दूसरी बार ट्वेंटी20 ब्लाइंड विश्व कप का खिताब जीता।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बदर मुनीर के 57 रन की मदद से आठ विकेट पर 197 रन बनाये। भारत ने 17.4 ओवर में एक विकेट पर 200 रन बनाकर जीत दर्ज की। मैन ऑफ द मैच प्रकाश ने 99 रन की नाबाद पारी खेली जबकि अजय कुमार रेड्डी ने रन आउट होने से पहले 43 रन बनाये।

इससे पहले 2012 में भी इन दोनों टीमों के बीच फाइनल खेला गया था जिसमें भारत विजयी रहा था। इस जीत से भारतीय टीम ने पाकिस्तान से लीग चरण में मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया। बदर मुनीर ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक 570 रन बनाए और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

टूर्नामेंट में नौ में से आठ मैच जीतने वाली भारतीय टीम को प्रकाश और रेड्डी ने पहले विकेट के लिए 10.2 ओवर में 112 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलायी। रेड्डी के रन आउट होने के बाद केतन पटेल ने प्रकाश का अच्छा साथ दिया। उन्होंने रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 26 रन बनाए।
 
इससे पहले पाकिस्तानी पारी मुनीर के ईद गिर्द की घूमती रही। उनके अलावा मोहम्मद जमील ने 24 और आमिर शफाक ने 20 रन बनाये। भारत की तरफ से केतन पटेल और मोहम्मद जफर इकबाल ने दो-दो तथा अजय कुमार रेड्डी और सुनील ने एक-एक विकेट लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें