फोटो गैलरी

Hindi Newsक्रिकेटरों की सैलरी हुई दोगुनी, फिर भी इसलिए नाराज हैं रवि शास्त्री

क्रिकेटरों की सैलरी हुई दोगुनी, फिर भी इसलिए नाराज हैं रवि शास्त्री

...

लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 04 Apr 2017 06:55 PM

टीम इंडिया के क्रिकेटरों की सैलरी में भारी-भरकम बढ़ोतरी की गई है। पूर्व क्रिकेटर और डायरेक्टर रवि शास्त्री ने इस इजाफे का समर्थन किया है, लेकिन वो एक बात को लेकर खुश नहीं हैं। शास्त्री के मुताबिक खिलाड़ियों की बढ़ाई गई राशि बहुत मामूली है।

पिछले महीने बीसीसीआई ने ए, बी और सी ग्रेड के अनुबंधों की राशि दोगुनी करते हुए दो करोड़, एक करोड़ और 50 लाख रुपये कर दी थी। बोर्ड ने टेस्ट मैच, वनडे इंटरनेशनल और टी-20 इंटरनेशनल के लिए भी मैच फीस बढ़ाकर 15 लाख, छह लाख और तीन लाख रुपये कर दी।

IPL 10: विराट की जगह अब यह खिलाड़ी करेगा RCB की कप्तानी

IPL: RCB पर चोट का कहर, विराट-डिविलियर्स के बाद अब ये खिलाड़ी चोटिल

इस बढ़े हुए सैलरी स्ट्रक्चर से नाखुश शास्त्री ने कहा, 'ये (जो उन्हें मिल रहा है) कुछ भी नहीं है, दो करोड़ रुपये मामूली है। ऑस्ट्रेलियाई (क्रिकेटर) को कितने पैसे मिल रहे हैं।' आगे की स्लाइड में पढ़ें शास्त्री ने ऐसा क्यों कहा...

क्रिकेटरों की सैलरी हुई दोगुनी, फिर भी इसलिए नाराज हैं रवि शास्त्री 1 / 2

क्रिकेटरों की सैलरी हुई दोगुनी, फिर भी इसलिए नाराज हैं रवि शास्त्री

आईपीएल में किसी फ्रेंचाइजी से अनुबंध नहीं करने वाले चेतेश्वर पुजारा का उदाहरण देते हुए शास्त्री ने कहा कि बीसीसीआई को सुनिश्चित करना चाहिए कि सौराष्ट्र का ये खिलाड़ी इस टी-20 लीग का हिस्सा नहीं बनने को लेकर चिंतित नहीं हो। शास्त्री ने कहा, 'टेस्ट खिलाड़ी का ग्रेड अनुबंध सबसे ज्यादा होना चाहिए। पुजारा को टॉप पर होना चाहिए, अन्य चोटी के खिलाड़ियों के बराबर। आपका ए ग्रेड का अनुबंध भारी भरकम होना चाहिए।'

जडेजा का जलवा: इस तरह बन गए बेस्ट खिलाड़ी

महेंद्र सिंह धौनी बनें गल्फ ऑयल इंडिया के एक दिन के CEO

उन्होंने कहा, 'यह बेस्ट ग्रेड है, जहां पुजारा जैसे ए ग्रेड के खिलाड़ी को भारी भरकम राशि मिलती है और वो आईपीएल में खेलने या नहीं खेलने को लेकर चिंतित नहीं होता। उसे खुश होना चाहिए और उसे कहना चाहिए कि मैं देश के लिए दो महीने खेल सकता हूं और फिर जा सकता हूं (इंग्लैंड)।' इससे पहले इस तरह की खबरें आई थी कि भारतीय खिलाड़ी ग्रेड राशि में इजाफे से नाखुश हैं क्योंकि इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के उनके समकक्ष क्रिकेटरों को उनके बोर्ड कहीं अधिक राशि दे रहे हैं।

क्रिकेटरों की सैलरी हुई दोगुनी, फिर भी इसलिए नाराज हैं रवि शास्त्री 2 / 2

क्रिकेटरों की सैलरी हुई दोगुनी, फिर भी इसलिए नाराज हैं रवि शास्त्री