फोटो गैलरी

Hindi NewsIPL-10 DOUBLE DOSE: आज होने वाले दो मुकाबलों के बारे में जानें सबकुछ

IPL-10 DOUBLE DOSE: आज होने वाले दो मुकाबलों के बारे में जानें सबकुछ

इंडियन प्रीमियर लीग में आज को मैच खेले जाने हैं। पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा और दूसरा मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन इंटरन

लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 22 Apr 2017 01:17 PM

इंडियन प्रीमियर लीग में आज को मैच खेले जाने हैं। पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा और दूसरा मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन इंटरनेशनल स्टेडियम पर राइजिंग पुणे सुपरजायंट और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगा। 

प्वॉइंट टेबल में नंबर वन चल रही मुंबई अपने घरेलू मैदान पर दिल्ली पर भारी पड़ सकती है। मुंबई ने छह में से पांच मैच जीते हैं। रोहित शमार् की कप्तानी वाली मुंबई की बल्लेबाजी अभी तक शानदार रही है। टीम में नीतीश राणा पांड्या ब्रदर्स (कुणाल और हार्दिक) अभी तक अच्छे मैच फिनिशर साबित हुए हैं। आगे की स्लाइड में जानें कैसा हो सकता है दोनों टीमों का टीम कॉम्बिनेशन...

IPL-10 DOUBLE DOSE: आज होने वाले दो मुकाबलों के बारे में जानें सबकुछ1 / 4

IPL-10 DOUBLE DOSE: आज होने वाले दो मुकाबलों के बारे में जानें सबकुछ

टीम का बॉलिंग डिपार्टमेंट भी काफी मजबूत है। स्पिन की कमान हरभजन सिंह के हाथ में है, जबकि तेज गेंदबाजी के लिए लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह हैं। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली को अच्छे प्रदर्शन के बाद भी अपने अंतिम मैच में हार मिली थी।  टीम का बैटिंग ऑर्डर युवा खिलाड़ियों से भरा है। उसके पास सैम बिलिंग्स, संजू सैमसन, करुण नायर, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत जैसे युवा और प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं। 

जहीर खान के नेतृत्व वाली दिल्ली के पास मजबूत गेंदबाजी आक्रमण है। जहीर के अलावा मोहम्मद शमी, क्रिस मोरिस, कोरी एंडरसन, एंजलो मैथ्यूज और पैट कमिंस जैसे वर्ल्ड क्लास गेंदबाज दिल्ली के पास हैं। दिल्ली को पांच मैचों में तीन हार और दो जीत मिली है।

संभावित प्लेइंग इलेवन-
मुंबई इंडियंसः पार्थिव पटेल, जोस बटलर, नीतीश राणा, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, कीरन पोलार्ड, कुणाल पांड्या, हरभजन सिंह, मिशेल मैक्लिनेगन, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह।
दिल्ली डेयरडेविल्सः संजू सैमसन, सैम बिलिंग्स, करुण नायर, रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर, एंजलो मैथ्यूज, क्रिस मोरिस, जयंत यादव, पैट कमिंस, जहीर खान, अमित मिश्रा।

आगे की स्लाइड में पढ़ें दिन के दूसरे मैच में किस टीम का पलड़ा होगा भारी...

IPL-10 DOUBLE DOSE: आज होने वाले दो मुकाबलों के बारे में जानें सबकुछ2 / 4

IPL-10 DOUBLE DOSE: आज होने वाले दो मुकाबलों के बारे में जानें सबकुछ

लगातार दो मैच जीत कर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आत्मविश्वास से भरी है। वहीं राइजिंग पुणे सुपरजायंट नए रुख के साथ मैदान पर उतरने को तैयार है। इसी सप्ताह की शुरुआत में सनराइजर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स को अपने घर में मात दी थी। हैदराबाद का ये घर से बाहर तीसरा मैच है। इससे पहले वो घर से बाहर खेले गए अपने दोनों मैच हार चुकी है। वहीं पुणे ने अपने आखिरी मैच में पिछले रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात देते हुए हार के सिलसिले को तोड़ा था। लगभग सप्ताह भर के ब्रेक के बाद टीम तरोताजा होकर एक बार फिर नए रुख के साथ मैदान पर उतरने को तैयार है।

हैदराबाद जैसी मजबूत टीम के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए पुणे को खेल के हर क्षेत्र में मेहमानों से बेहतर प्रदर्शन करना होगा। महेंद्र सिंह धौनी, अजिंक्य रहाणे, मनोज तिवारी और बेन स्टोक्स से सजा पुणे का बैटिंग ऑर्डर अगर अपने रंग में दिखता है तो हैदराबाद के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है।

हालांकि पुणे के बल्लेबाजों के लिए यह आसान नहीं होगा क्योंकि हैदराबाद का गेंदबाजी आक्रमण बेहद मजबूत है। अशीष नेहरा और भुवनेश्वर कुमार शुरू और अंत के ओवरों में अपनी जिम्मेदारी को बखूबी अंजाम देते हैं तो बीच के ओवरों में अफगानी स्पिनर राशिद खान बल्लेबाजों को छकाते हैं और मोएसिस हेनरिक्स इसमें उनका बखूबी साथ देते हैं।

पुणे की गेंदबाजी उसकी कमजोरी है। इमरान ताहिर के अलावा उसका कोई और गेंदबाज अपना प्रभाव छोड़ने में सफल नहीं रहा है। टीम को गेंदबाजी में सबसे ज्यादा निराश बेन स्टोक्स ने किया है। हालांकि स्टोक्स ने पिछले मैच में तीन विकेट लेकर पुणे की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। ऐसे में टीम की उम्मीद स्टोक्स से उसी प्रदर्शन को एक बार फिर दोहराने की होगी। आगे की स्लाइड में जानें कैसा हो सकता है दोनों टीमों का टीम कॉम्बिनेशन...

IPL-10 DOUBLE DOSE: आज होने वाले दो मुकाबलों के बारे में जानें सबकुछ3 / 4

IPL-10 DOUBLE DOSE: आज होने वाले दो मुकाबलों के बारे में जानें सबकुछ

राइजिंग पुणे सुपरजायंटः अजिंक्य रहाणे, राहुल त्रिपाठी, स्टीव स्मिथ, मनोज तिवारी, महेंद्र सिंह धौनी, बेन स्टोक्स, डैन क्रिस्टियन, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनाद्कट, इमरान ताहिर, अंकिस शर्मा।

सनराइजर्स हैदराबादः डेविड वॉर्नर, शिखर धवन, केन विलियमसन, मोएसिस हेनरिक्स, युवराज सिंह, दीपक हुड्डा, नमन ओझा, बिपुल शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल।

IPL-10 DOUBLE DOSE: आज होने वाले दो मुकाबलों के बारे में जानें सबकुछ4 / 4

IPL-10 DOUBLE DOSE: आज होने वाले दो मुकाबलों के बारे में जानें सबकुछ