फोटो गैलरी

Hindi NewsINDvsAUS: तबीयत थी खराब, फिर भी रेनशॉ ने तोड़ा 37 साल पुराना रिकॉर्ड

INDvsAUS: तबीयत थी खराब, फिर भी रेनशॉ ने तोड़ा 37 साल पुराना रिकॉर्ड

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मैट रेनशॉ को भले ही पेट में गड़बड़ी के कारण पारी के बीच में ही मैदान से बाहर जाना पड़ा हो लेकिन उन्होंने मैदान पर वापसी के बाद शानदार...

INDvsAUS: तबीयत थी खराब, फिर भी रेनशॉ ने तोड़ा 37 साल पुराना रिकॉर्ड
एजेंसीThu, 23 Feb 2017 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मैट रेनशॉ को भले ही पेट में गड़बड़ी के कारण पारी के बीच में ही मैदान से बाहर जाना पड़ा हो लेकिन उन्होंने मैदान पर वापसी के बाद शानदार अर्द्धशतक बनाकर इतिहास रच दिया। 

20 साल के रेनशॉ इस पारी की बदौलत भारत में किसी टेस्ट मैच में अर्धशतक बनाने वाले सबसे युवा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बन गए। उन्होंने 37 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है। 

INDvsAUS: इस वजह से उमेश यादव को देर से मिली गेंदबाजी, कोच ने कहा...

रेनशॉ ने मैच में 156 गेंदों में 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 68 रन बनाए। उन्हें रविचंद्रन अश्विन ने मुरली विजय के हाथों कैच करवाया। 

रेनशॉ ने जैसे ही अर्द्धशतक पूरा किया वह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से भारत में टेस्ट मैच में यह कारनामा करने वाले सबसे युवा क्रिकेटर बन गए। उन्होंने यह उपलब्धि 20 साल 332 दिन की उम्र में हासिल की। उन्होंने रिक डार्लिंग का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 1979-80 में कानपुर में 22 साल 154 दिन की उम्र में यह रिकॉर्ड बनाया था।

Pune Test में पहले दिन छाए भारतीय गेंदबाज, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 256/9

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें