फोटो गैलरी

Hindi NewsINDvsAUS: विराट ने बताया, क्यों हुआ तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ

INDvsAUS: विराट ने बताया, क्यों हुआ तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ

...

एजेंसीTue, 21 Mar 2017 08:19 AM

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा मैच ड्रॉ हो जाने पर कहा कि गेंद का कड़ापन रहना एक बड़ा कारण था, जिसके कारण खेल के मध्य सत्र में पिच से अधिक तेज गति या उछाल नहीं मिल पाई और विपक्षियों के लिये बल्लेबाजी आसान हो गयी।

विराट ने कहा कि उनकी टीम ने नई गेंद से भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का विकेट लेने का प्रयास किया, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। उन्होंने साथ ही कहा कि ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श और पीटर हैंड्सकोंब ने अच्छी बल्लेबाजी की और उन्हें भी उसका श्रेय देना चाहिये।

4th टेस्ट के प्लेइंग 11 के बारे में बोले विराट, शमी का शामिल होना...

 रवींद्र जडेजा शानदार स्पिनर

भारतीय कप्तान ने टीम के सभी गेंदबाजों की भी प्रशंसा की लेकिन, माना कि लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींन्द्र जडेजा ने उच्च स्तरीय प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के 451 रन के जवाब में भारत ने नौ विकेट पर 603 रन बनाये जिससे उनकी टीम एक समय मैच जीतने की स्थिति में आ गयी थी।

कोहली के इस आरोप के बाद, विराट-स्मिथ के बीच जुबानी टक्कर

आगे की स्लाइड में पढ़ें, पुजारा को विराट ने कहा, बेशकीमती

INDvsAUS: विराट ने बताया, क्यों हुआ तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ1 / 3

INDvsAUS: विराट ने बताया, क्यों हुआ तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ

हमारे लिये बेशकीमती हैं चेतेश्वर पुजारा 

विराट ने कहा, 'चेतेश्वर पुजारा की अहमियत लोग नहीं समझते हैं, लेकिन पुजारा बहुत ही संयमित खिलाड़ी हैं और हमारे लिये बेशकीमती हैं। वह किसी भी परिस्थिति में बल्लेबाजी करने को तैयार रहते हैं और मैं उम्मीद करता हूं कि वह भविष्य में भी ऐसा ही प्रदर्शन करेंगे।'

कोहली ने कहा, कभी नहीं देखी इन दो खिलाड़ियों जैसी साझेदारी

रिद्धिमान साहा के बारे में चर्चा करते हुये कप्तान ने कहा कि उनके और पुजारा के बीच हुई साझेदारी ने भारत को जीतने की स्थिति में पहुंचा दिया था। उन्होंने कहा कि साहा किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिये तैयार रहते हैं और उन्हें खुशी है कि साहा जैसा खिलाड़ी उनकी टीम में है।

अगली स्लाइड में पढ़ें, अश्विन को कम ओवर देने पर क्या बोलें कोहली

INDvsAUS: विराट ने बताया, क्यों हुआ तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ2 / 3

INDvsAUS: विराट ने बताया, क्यों हुआ तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ

साहा को कम ओवर देने का बताया ये कारण

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को कम ओवर देने के सवाल पर उन्होंने कहा, 'इसमें कुछ भी गलत नहीं है क्योंकि गेम की स्थिति के हिसाब से गेंदबाजी करनी होती है और ऐसे कई मैच हैं जिसमें अश्विन ने ज्यादा गेंदबाजी की और दूसरे ने कम की। हमें मैच की स्थिति के हिसाब से कोई भी फैसला करना होता है।' 

INDvsAUS: विराट ने बताया, क्यों हुआ तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ3 / 3

INDvsAUS: विराट ने बताया, क्यों हुआ तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ