फोटो गैलरी

Hindi Newsमहाराज के 6 विकेट से दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को हराया

महाराज के 6 विकेट से दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को हराया

बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज के करियर के बेस्ट प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे ही दिन शनिवार को न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने इसके साथ ही...

महाराज के 6 विकेट से दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को हराया
एजेंसीSat, 18 Mar 2017 02:48 PM
ऐप पर पढ़ें

बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज के करियर के बेस्ट प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे ही दिन शनिवार को न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने इसके साथ ही तीन टेस्ट की सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

महाराज ने दूसरी पारी में 40 रन देकर छह विकेट चटकाए जिससे न्यूजीलैंड की टीम 171 रन पर ढेर हो गई। तेज गेंदबाज मोर्न मोर्कल ने इससे पहले मेजबान टीम के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त करते हुए 50 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

RANCHI TEST: विराट के इस 'छक्के' पर FANS हो गए निराश

दक्षिण अफ्रीका को 81 रन का लक्ष्य मिला जो उसने 25 ओवर में दो विकेट पर 83 रन बनाकर हासिल कर लिया। हाशिम अमला ने नॉटआउट 38 जबकि जेपी डुमिनी ने नॉटआउट 15 रन बनाए। टीम ने लक्ष्य का पीछा करने के दौरान दोनों सलामी बल्लेबाजों स्टीफन कुक (11) और डीन एल्गर (17) के विकेट गंवाए।

न्यूजीलैंड की टीम दूसरी पारी में 63.2 ओवर ही टिक सकी। सलामी बल्लेबाज जीत रावल ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए और बीजे वाटलिंग (29) के साथ छठे विकेट के लिए 65 रन भी जोड़े। इन दोनों के अलावा नील ब्रूम (20) ही 20 रन के आंकड़े तक पहुंच पाए। रावल के आउट होने के साथ न्यूजीलैंड ने अंतिम पांच विकेट 16 रन पर गंवाए। यह रावल का बेस्ट टेस्ट स्कोर है।

VIDEO: रांची में जडेजा ने ऐसे किया रनआउट कि याद आ गए धौनी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें