शाहिद अफरीदी को ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप में मिली 'ये' खास जगह

कराची, एजेंसी Updated: 19 मार्च, 2017 9:07 AM

+ -

हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले पूर्व पाकिस्तानी कप्तान और आलराउंडर शाहिद अफरीदी को दृष्टिबाधित वनडे वर्ल्ड कप  के पांचवें संस्करण के लिये ब्रांड एंबेसेडर बनाया गया है।  
          
पाकिस्तान दृष्टिबाधित क्रिकेट परिषद (पीबीसीसी) के चेयरमैन सैयद सुल्तान शाह ने इसकी घोषणा करते हुए कहा, 'आफरीदी अपने तूफानी खेल की बदौलत न केवल विश्वभर में खेल प्रशंसकों के बीच लोकप्रिय हैं बल्कि सामाजिक कार्यों में भी उनकी काफी रुचि रही है। आफरीदी के जुड़ने से निश्चित रूप से दृष्टिबाधित क्रिकेट को विकास के स्तर में एक नयी दिशा और ऊंचाई मिलेगी।'

रांची टेस्ट: पुजारा-साहा पर टीम इंडिया को लीड दिलाने की जिम्मेदारी
          
पीबीसीसी ने बयान में बताया कि दृष्टिबाधित वर्ल्ड कप  के पांचवें संस्करण की मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है और अगले साल जनवरी में होने वाले इस मेगा टूनार्मेंट के मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेले जायेंगे।
             
इस बात के भी कयास लगाये जा रहे हैं कि पाकिस्तान वर्ल्ड कप  के कुछ पूल मैचों के अलावा फाइनल को पाकिस्तानी धरती पर आयोजित कराने की जुगत में लगा है। विश्व दृष्टिबाधित क्रिकेट के नौ सदस्य देशों में से चार ने पाकिस्तान में खेलने पर अपनी रजामंदी दे दी है।
             
उल्लेखनीय है कि 37 साल के ऑलराउंडर आफरीदी ने अपने 21 साल अंतरराष्ट्रीय करियर को पिछले महीने विराम देते हुए संन्यास की घोषणा की थी। उन्होंने 2010 में टेस्ट तथा 20 15 में वनडे से संन्यास ले लिया था। उन्होंने करियर में 27 टेस्ट, 398 वनडे तथा 98 ट्वंटी-20 मैच खेले हैं।

EXCLUSIVE: हादसे के दौरान 5 स्टार होटल से धौनी के तीन मोबाइल चोरी

जरूर पढ़ें

From around the web