फोटो गैलरी

Hindi Newsवॉर्न की ऑल टाइम IPL इलेवनः धौनी बने कप्तान और स्मिथ को नहीं मिली जगह

वॉर्न की ऑल टाइम IPL इलेवनः धौनी बने कप्तान और स्मिथ को नहीं मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर और दुनिया के दिग्गज क्रिकेटरों में शुमार शेन वॉर्न ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल-11 टीम चुनी है। वॉर्न की इस टीम की कमान महेंद्र सिंह धौनी के हाथ में है, जबकि दो बार आईप

लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 23 Apr 2017 01:32 PM

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर और दुनिया के दिग्गज क्रिकेटरों में शुमार शेन वॉर्न ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल-11 टीम चुनी है। वॉर्न की इस टीम की कमान महेंद्र सिंह धौनी के हाथ में है, जबकि दो बार आईपीएल चैंपियन बन चुकी कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के कप्तान गौतम गंभीर को टीम में जगह नहीं मिली है। राइजिंग पुणे सुपरजायंट के मौजूदा कप्तान स्टीव स्मिथ भी इस टीम में शामिल नहीं किए गए हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का ये 10वां सीजन है। वॉर्न भी आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर चुके हैं। उन्हीं की कप्तानी में राजस्थान ने 2008 में आईपीएल के पहले सीजन का खिताब जीता था। वॉर्न ने धौनी की ही आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को मात देकर पहला आईपीएल जीता था। धौनी आईपीएल इतिहास के भी सबसे सफल कप्तान हैं। उनकी कप्तानी वाली चेन्नई ने दो बार 2010 और 2011 में आईपीएल का खिताब जीता और चार बार उपविजेता रही।

OMG! 418 के जवाब में 28 रनों पर ऑलआउट टीम, 7 बल्लेबाज शून्य पर निपटे

KKR vs RCB: विराट की टीम को मजबूती, इस स्टार बल्लेबाज की हुई वापसी

आगे की स्लाइड में पढ़ें इस टीम में और कौन-कौन शामिल है...

IPL की खास और विस्तृत कवरेज के लिए यहां क्लिक करें...

वॉर्न की ऑल टाइम IPL इलेवनः धौनी बने कप्तान और स्मिथ को नहीं मिली जगह1 / 3

वॉर्न की ऑल टाइम IPL इलेवनः धौनी बने कप्तान और स्मिथ को नहीं मिली जगह

धौनी के अलावा इस टीम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली, क्रिस गेल, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा, हरभजन सिंह, लसिथ मलिंगा, कोलकाता नाइटराइडर्स के कोच जैक्स कैलिस, उमेश यादव, गुजरात लांयस के ब्रेंडन मैक्कलम, रवींद्र जडेजा, सनराइजर्स हैदराबाद के युवराज सिंह शामिल हैं।

पिछले दो सीजन से चेन्नई और राजस्थान की टीमें आईपीएल में नहीं खेल रहीं हैं। धौनी इस समय राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए खेल रहे हैं। वो इससे पहले सीजन में पुणे के कप्तान भी थे। बीते कुछ मैचों में खराब फॉर्म के कारण आलोचकों का शिकार बने धौनी का वॉर्न ने बचाव भी किया था।

MIvDD: छाए मैक्लेनाघन, मुंबई ने दिल्ली को 14 रन से हराया

RPSvSRH: धौनी फिर बने फिनिशर, आखिरी गेंद पर चौके से जिताया मैच

आगे की स्लाइड में जानें किन दो दिग्गजों को नहीं मिली टीम में जगह और कौन-कौन है वॉर्न की टीम में शामिल...

वॉर्न की ऑल टाइम IPL इलेवनः धौनी बने कप्तान और स्मिथ को नहीं मिली जगह2 / 3

वॉर्न की ऑल टाइम IPL इलेवनः धौनी बने कप्तान और स्मिथ को नहीं मिली जगह

वॉर्न ने हालांकि आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में शुमार सुरेश रैना को टीम में नहीं चुना है। इसके अलावा गौतम गंभीर को भी वॉर्न ने अपनी टीम में शामिल नहीं किया है। 

वॉर्न की ऑलटाइम आईपीएल इलेवन टीमः
महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), विराट कोहली, क्रिस गेल, रोहित शर्मा, जैकस कालिस, रवींद्र जडेजा, युवराज सिंह, हरभजन सिंह, लसिथ मलिंगा और उमेश यादव।

वॉर्न की ऑल टाइम IPL इलेवनः धौनी बने कप्तान और स्मिथ को नहीं मिली जगह3 / 3

वॉर्न की ऑल टाइम IPL इलेवनः धौनी बने कप्तान और स्मिथ को नहीं मिली जगह