फोटो गैलरी

Hindi NewsT-20: मलिंगा की हैट्रिक पर भारी पड़े ऑलराउंडर शाकिब, जीता बांग्लादेश

T-20: मलिंगा की हैट्रिक पर भारी पड़े ऑलराउंडर शाकिब, जीता बांग्लादेश

...

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 07 Apr 2017 06:09 PM

बांग्लादेश का श्रीलंका दौरा जीत के साथ खत्म हुआ। मुस्तफिजुर रहमान और शाकिब अल हसन के सामने श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की हैट्रिक भी फीकी पड़ गई।

इस तरह से श्रीलंका-बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई। बांग्लादेश ने 45 रनों से जीत दर्ज की। मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 176 रन बनाए थे, जवाब में श्रीलंकाई टीम 18 ओवरों में 131 रनों पर ही ढेर हो गई।

SHOCKING: सोशल मीडिया पर घिरे शमी, सालगिरह, पिता के निधन की PHOTOS...

क्रिकेट शर्मसारः AUS क्रिकेटर ने शराब पीकर की शर्मनाक हरकत और फिर...

शाकिब अल हसन मैच में 38 रन और 24 रन पर तीन विकेट के हरफनमौला खेल की बदौलत मैन ऑफ द मैच बने और श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। मलिंगा ने इस मुकाबले में हैट्रिक भी ली लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके जिससे श्रीलंकाई टीम लगातार तीसरी सीरीज जीतने से चूक गई।

T-20: मलिंगा की हैट्रिक पर भारी पड़े ऑलराउंडर शाकिब, जीता बांग्लादेश1 / 3

T-20: मलिंगा की हैट्रिक पर भारी पड़े ऑलराउंडर शाकिब, जीता बांग्लादेश

कप्तान मशरफे के लिए खास मैच

बांग्लादेश की टीम ने इस जीत के साथ ही टी-20 में अपने पिछले आठ मैचों की हार के सिलसिले को भी तोड़ दिया। टीम के कप्तान मशरफे के लिए ये जीत काफी अहम रही जिनके लिए ये करियर का आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच भी था। उन्होंने जीत के बाद कहा, 'मुझे अपने खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ पर काफी गर्व है। मैं अपने क्रिकेट बोर्ड और परिवार को धन्यवाद देता हूं।'

मैच में बांग्लादेश की पारी में ओपनर इमरुल काएस ने 36, सौम्य सरकार ने 34 और शाकिब ने 38 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से मलिंगा ने हैट्रिक सहित 34 रन पर तीन विकेट निकाले और सबसे सफल रहे। नुवान कुलशेखरा, विकुम संजया, असीला गुणारत्ने और तिषारा परेरा ने एक-एक विकेट निकाले।

T-20: मलिंगा की हैट्रिक पर भारी पड़े ऑलराउंडर शाकिब, जीता बांग्लादेश2 / 3

T-20: मलिंगा की हैट्रिक पर भारी पड़े ऑलराउंडर शाकिब, जीता बांग्लादेश

फेल हुए श्रीलंकाई बल्लेबाज

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम अपने पांच विकेट महज 40 रन पर गंवाने के बाद संभल नहीं सकी और 18 ओवर में 131 रन पर ढेर हो गई। चामरा कापूगेदेरा ने सबसे ज्यादा 50 रन, तिषारा परेरा ने 27 और कप्तान उपुल तरंगा ने 23 रन बनाए। लेफ्ट आर्म स्पिनर शाकिब और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने श्रीलंका को शुरुआत में ही झकझोर दिया। शाकिब ने 24 रन पर तीन विकेट और मुस्तफिजुर ने 21 रन पर चार विकेट झटके।

T-20: मलिंगा की हैट्रिक पर भारी पड़े ऑलराउंडर शाकिब, जीता बांग्लादेश3 / 3

T-20: मलिंगा की हैट्रिक पर भारी पड़े ऑलराउंडर शाकिब, जीता बांग्लादेश