फोटो गैलरी

Hindi Newsकोहली के इस आरोप के बाद, विराट-स्मिथ के बीच जुबानी टक्कर

कोहली के इस आरोप के बाद, विराट-स्मिथ के बीच जुबानी टक्कर

...

एजेंसीMon, 20 Mar 2017 09:37 PM

विराट कोहली ने आरोप लगाया कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने घरेलू टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट का अपमान किया जबकि विपक्षी टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भारतीय कप्तान के इस दावे को खारिज किया। 

कोहली ने आरोप लगाया कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने फरहार्ट पर गैर जरूरी तंज कसा लेकिन स्मिथ ने इस दावे से इनकार किया। 

कोहली ने मैच के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, 'उन्होंने (चार या पांच खिलाड़ियों) ने पैट्रिक का नाम लेना शुरू कर दिया। मैं नहीं जानता क्यों। वह हमारे फिजियो हैं। उनका काम हमारा उपचार करना है। मुझे इसके पीछे का कारण नहीं पता चला। मैं नहीं समझ सका। आपको पूछना चाहिए कि उन्होंने उसका नाम लेना क्यों शुरू कर दिया।

विराट की चोट का मजाक उड़ाते दिखें थे ग्लेन मैक्सवेल

तीसरे टेस्ट के पहले दिन रन बचाते हुए कोहली अपना कंधा चोटिल करा बैठे थे और फरहार्ट उनकी चोट ठीक करने के लिये मैदान पर भागे थे। लेकिन कोहली को फिजियो के साथ मैदान से बाहर जाना पड़ा। 

कोहली ने कहा, कभी नहीं देखी इन दो खिलाड़ियों जैसी साझेदारी

इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल भी कोहली की चोट का मजाक उड़ाते दिखे। उन्होंने बाउंड्री बचाने के बाद अपने दाहिने कंधे को पकड़कर कोहली की नकल भी की। भारतीय कप्तान ने भी कल डेविड वॉर्नर के आउट होने के बाद यही किया। 

जब ऑस्ट्रेलियाई पत्रकारों ने इस मजाक की घटना के बारे में पूछा तो कोहली ने कहा, 'यह मजाकिया है कि हमारे लोग (पत्रकार) सबसे पहले क्रिकेट के बारे में पूछते हैं और आप विवाद के बारे में पूछते हो। लेकिन चलो, ये चीजें मैदान पर होती रहती हैं। ़

अश्विन ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, अंतिम टेस्ट में रच सकते हैं इतिहास

आगे की स्लाइड में पढ़ें, विराट के आरोप पर क्या बोले स्मिथ

कोहली के इस आरोप के बाद, विराट-स्मिथ के बीच जुबानी टक्कर1 / 2

कोहली के इस आरोप के बाद, विराट-स्मिथ के बीच जुबानी टक्कर

विराट के आरोप को खारिज करते दिखे स्मिथ 

हालांकि, स्मिथ ने जोर देते हुए कहा कि उन्होंने फरहार्ट का अपमान नहीं किया जो एक ऑस्ट्रेलियाई ही हैं। स्मिथ ने कहा, 'यह थोड़ा निराशाजनक है। मैंने कुछ भी नहीं किया। विराट कह रहा है कि मैंने पैट्रिक फरहार्ट का अपमान किया। जबकि मैंने इसका बिलकुल विपरित किया।'

धौनी भी नहीं दिला सकें टीम इंडिया को जीत, पहुंचे थे रांची, लेकिन...

 उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि उसने (फरहार्ट) शानदार काम किया और वह विराट को कंधे की चोट के बाद मैदान में वापस ले आया। वह शानदार फिजियो है और वह निश्चित रूप से उनके साथ बेहतरीन काम करता है। 

कोहली के इस आरोप के बाद, विराट-स्मिथ के बीच जुबानी टक्कर2 / 2

कोहली के इस आरोप के बाद, विराट-स्मिथ के बीच जुबानी टक्कर