फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO: 'रनमशीन' कोहली का पहला ODI चौका क्या याद है आपको?

VIDEO: 'रनमशीन' कोहली का पहला ODI चौका क्या याद है आपको?

टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने अपना डेब्यू मैच श्रीलंका के खिलाफ 2008 में खेला था। कोहली रांची में खेले गए न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे वनडे 40वां रन लेते ही वनडे इंटरनेशनल में सबसे...

VIDEO: 'रनमशीन' कोहली का पहला ODI चौका क्या याद है आपको?
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 27 Oct 2016 10:14 AM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने अपना डेब्यू मैच श्रीलंका के खिलाफ 2008 में खेला था। कोहली रांची में खेले गए न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे वनडे 40वां रन लेते ही वनडे इंटरनेशनल में सबसे तेज 7500 रन बनाने वाले बल्लेबाज हो गए। अपने डेब्यू मैच में कोहली ने 12 रनों की पारी खेली थी। गौतम गंभीर के साथ उन्होंने भारत के लिए पारी का आगाज किया था।

#indvsnz: क्रिकेट के रनमशीन कोहली का नया Record, डिविलियर्स को पछाड़ा

INDvsNZ 4th ODI: पांच टर्निंग प्वॉइंट, जिन्होंने भारत से छीनी जीत

INDvsNZ: धौनी के होमग्राउंड रांची में पहली बार हारी टीम इंडिया

कोहली ने अपने शुरुआती दिनों में ओपनिंग की और उसके बाद तीसरे या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने लगे। कोहली ने अपना डेब्यू मैच डांबुला में खेला था और इस मैच में भारत की आठ विकेट से हार गया था। टीम इंडिया की बल्लेबाजी बुरी तरह फ्लॉप रही थी। भारत की ओर से युवराज सिंह ने सबसे ज्यादा 23 रनों की पारी खेली थी और पूरी टीम इंडिया 146 रनों पर सिमट गई थी।

कोहली ने इस मैच में टीम इंडिया की ओर से पहली बाउंड्री जड़ी थी और वो भी चामिंडा वास की गेंद पर। कोहली 22 गेंद पर 12 रन बनाकर नुवान कुलसेकरा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए थे। कोहली का यह वीडियो टेन क्रिकेट के सौजन्य से आप आज भी देख सकते हैं।

देखें विराट कोहली की पहली ODI पारी-

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें