फोटो गैलरी

Hindi Newsएक जीते और तीन के बाद टेस्ट में BEST बनेगी टीम इंडिया!

एक जीते और तीन के बाद टेस्ट में BEST बनेगी टीम इंडिया!

ऑस्ट्रेलिया ने भले ही आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप गदा हासिल किया हो लेकिन भारत अगर मौजूदा सीरीज में वेस्टइंडीज को 4-0 से हरा देता है और बाकी दो सीरीज के नतीजें भी उसकी उम्मीदों के मुताबिक होते हैं तो...

एक जीते और तीन के बाद टेस्ट में BEST बनेगी टीम इंडिया!
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 26 Jul 2016 01:31 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने भले ही आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप गदा हासिल किया हो लेकिन भारत अगर मौजूदा सीरीज में वेस्टइंडीज को 4-0 से हरा देता है और बाकी दो सीरीज के नतीजें भी उसकी उम्मीदों के मुताबिक होते हैं तो टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को नंबर एक स्थान से हटा सकती है।

अगर भारत 4-0 से जीत दर्ज करता है, इंग्लैंड और पाकिस्तान की सीरीज ड्रॉ रहती है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका 1-0 या इससे बेहतर अंतर से जीत दर्ज करता है तो भारत नंबर एक टीम बन जाएगा। आईसीसी ने सोमवार को बयान में यह जानकारी दी। भारत ने एंटीगा में पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को पारी और 92 रन के अंतर से हराया।

इन तरह नंबर-1 बन सकती है टीम इंडिया
भारत को हालांकि टॉप बनने की दौड़ से बाहर करने के लिए ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका को 1-0 या इससे बेहतर अंतर से हराना होगा और इंग्लैंड के पाकिस्तान के खिलाफ कम से कम एक मैच जीतने की उम्मीद करनी होगी। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने 01 अप्रैल की वार्षिक कट ऑफ डेट तक आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में टॉप पर रहने के लिए आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप गदा और 10 लाख डॉलर की इनामी राशि हासिल की।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्ड्सन ने पाल्लेकल में कार्यक्रम के दौरान ये चीजें सौंपी। स्मिथ ने अपनी टीम की सराहना करते हुए कहा, 'दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम होना बड़े सम्मान की बात है और इसका पूरा श्रेय पिछले 12 महीने में खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के काम को मिलना चाहिए।' स्मिथ ने कहा, 'मुझे अपनी युवा टीम और हमने अब तक जो हासिल किया है उस पर बेहद गर्व है लेकिन हम और अधिक हासिल करना चाहते हैं। अब हमें स्वदेश में और बाहर लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा जिससे कि हमारी सफलता जारी रहे और नंबर एक रैंकिंग बरकरार रहे।'

तो PAK बन जाएगी नंबर-1 टेस्ट टीम!
नंबर एक रैंकिंग के लिए इस साल कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी क्योंकि टॉप चार टीमों के बीच सिर्फ 10 अंक का अंतर है। दूसरे नंबर के भारत, तीसरे नंबर के पाकिस्तान और चौथे नंबर के इंग्लैंड के पास शीर्ष पर पहुंचने का मौका है। पाकिस्तान अगर इंग्लैंड को हरा देता है और श्रीलंका की टीम ऑस्ट्रेलिया को मात देती तो पाकिस्तान की टीम आईसीसी रैंकिंग के इतिहास में पहली बार टॉप पर पहुंच जाएगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें