फोटो गैलरी

Hindi NewsT20 से डेथ ओवरों में बेहतर गेंदबाजी में मिलेगी मदद- विराट कोहली

T20 से डेथ ओवरों में बेहतर गेंदबाजी में मिलेगी मदद- विराट कोहली

भारतीय टीम को पांच महीने बाद होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले अब कोई वनडे मैच नहीं खेलना है लेकिन कप्तान विराट कोहली इससे चिंतित नहीं है और उन्होंने कहा कि ज्यादा टी20 मैच खेलने से टीम 50 ओवरों के...

T20 से डेथ ओवरों में बेहतर गेंदबाजी में मिलेगी मदद- विराट कोहली
एजेंसीTue, 24 Jan 2017 08:35 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम को पांच महीने बाद होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले अब कोई वनडे मैच नहीं खेलना है लेकिन कप्तान विराट कोहली इससे चिंतित नहीं है और उन्होंने कहा कि ज्यादा टी20 मैच खेलने से टीम 50 ओवरों के प्रारूप में डेथ ओवरों में बेहतर गेंदबाजी कर सकेगी। 

भारतीय टीम इ्ंग्लैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में पांच रन से हार गई जिससे तीन मैचों की सीरीज में इंग्लैंड का सफाया करने से चूक गई। अब भारत को जून में इंग्लैंड में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले कोई वनडे मैच नहीं खेलना है।

VIDEO: टी-20 मैच के लिए कानपुर पहुंची भारत व इंग्लैण्ड की टीमें

कोहली ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। हम जितने टी20 मैच खेलेंगे, वनडे में डेथ ओवरों में गेंदबाजी उतनी ही बेहतर होगी। हमें इसका फायदा मिलेगा।

उन्होंने कहा, 'जहां तक बल्लेबाजी का सवाल है तो हमें अपनी तकनीक पर फोकस करना है। इसके मायने यह नहीं है कि हर गेंद को पीटना जरूरी है। हालात के अनुसार रन बनाने के महत्व को समझना चाहिए।
     
इंग्लैंड के हालात के बारे में उन्होंने कहा, 'यह समझना जरूरी है कि उन हालात में रन कैसे बनेंगे। आपकी तकनीक पक्की होनी जरूरी है ताकि ऐसे हालात में रन बनाये जा सकें।

INDvsENG: वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने बनाए ये धांसू रिकॉर्ड्स

चैम्पियंस ट्रॉफी 2013 में भारत की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले धवन और रोहित शर्मा की साझेदारी का जिक्र करते हुए कोहली ने कहा, 'हमने देखा कि पिछली चैम्पियंस ट्रॉफी में रोहित और शिखर ने कैसा प्रदर्शन किया। एक बल्लेबाजी ईकाई के रूप में हम अपनी क्षमता का 70-75 प्रतिशत प्रदर्शन ही कर पाये हैं। यदि हम अपनी क्षमता का सौ फीसदी खेल सकें तो पता नहीं कितने रन बनेंगे।

INDvsENG T-20 सीरीजः अश्विन-जडेजा को रेस्ट, इन दो को मिला मौका

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें