फोटो गैलरी

Hindi NewsPAK के 'ओल्डमैन' यूनिस खान ने रचा इतिहास, 10 हजार रन पूरे करते ही...

PAK के 'ओल्डमैन' यूनिस खान ने रचा इतिहास, 10 हजार रन पूरे करते ही...

पाकिस्तान के सीनियर खिलाड़ी और दिग्गज बल्लेबाज यूनिस खान ने टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रनों का आंकड़ा छू लिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रहे सीरीज के पहले टेस्ट के तीसरे दिन उन्होंने ये उपलब्धि हा

लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 Apr 2017 04:57 PM

पाकिस्तान के सीनियर खिलाड़ी और दिग्गज बल्लेबाज यूनिस खान ने टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रनों का आंकड़ा छू लिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रहे सीरीज के पहले टेस्ट के तीसरे दिन उन्होंने ये उपलब्धि हासिल की। 10,000 टेस्ट रनों का आंकड़ा पार करने वाले यूनिस पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी बन गए हैं।

39 वर्षीय यूनिस को इस मैच से पहले 10,000 टेस्ट रन बनाने वाले खिलाड़ियों के एलीट क्लब में शामिल होने के लिए 23 रन बनाने थे और उन्होंने ऑफ स्पिनर रोस्टन चेज की गेंद को स्वीप कर चौका लगाते हुए ये उपलब्धि हासिल कर ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के बाद करियर को विराम देने की घोषणा करने वाले दिग्गज बल्लेबाज यूनिस ने 10,000 रन 208 पारियों में पूरे किए और इस क्लब में शामिल होने वाले वो दुनिया के 13वें खिलाड़ी हैं।

IPL10: RCB कप्तान विराट ने मैच के बाद कहा, 'ये इतना बुरा था कि अभी..'

IPL10: गंभीर का खुलासा, RCB की पारी से पहले गेंदबाजों को क्या कहा...

आगे की स्लाइड में पढ़ें यूनिस खान ने कैसे किया 10,000 रनों का सफर तय...

IPL10 की खास और विस्तृत कवरेज पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

PAK के 'ओल्डमैन' यूनिस खान ने रचा इतिहास, 10 हजार रन पूरे करते ही...1 / 3

PAK के 'ओल्डमैन' यूनिस खान ने रचा इतिहास, 10 हजार रन पूरे करते ही...

उन्होंने करियर में 116 टेस्ट में 53 के औसत से रन बनाए हैं और इस दौरान उन्होंने 34 सेंचुरी ठोकी हैं। यूनिस ने 2015 में इग्लैंड के खिलाफ अबु धाबी टेस्ट में पाकिस्तान की तरफ से जावेद मियांदाद (8832) का सबसे अधिक टेस्ट रन का रिकॉर्ड तोड़ा था। टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में टॉप पर भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर मौजूद हैं, जिन्होंने 15921 रन बनाए हैं।

आगे की स्लाइड में पढ़ें यूनिस के नाम और कौन से धांसू रिकॉर्ड्स दर्ज हैं...

PAK के 'ओल्डमैन' यूनिस खान ने रचा इतिहास, 10 हजार रन पूरे करते ही...2 / 3

PAK के 'ओल्डमैन' यूनिस खान ने रचा इतिहास, 10 हजार रन पूरे करते ही...

आपको बता दें कि इस साल की शुरुआत में यूनिस 11 देशों के खिलाफ सेंचुरी बनाने वाले टेस्ट इतिहास के पहले खिलाड़ी बने थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 34वीं सेंचुरी लगाते ही उन्होंने ये उपलब्धि हासिल की थी। इसके साथ ही वे सुनील गावस्कर, महेला जयवर्धने और ब्रायन लारा के साथ सबसे ज्यादा सेंचुरी के मामले में संयुक्त रूप से छठे स्थान पर आ गए थे।

PAK के 'ओल्डमैन' यूनिस खान ने रचा इतिहास, 10 हजार रन पूरे करते ही...3 / 3

PAK के 'ओल्डमैन' यूनिस खान ने रचा इतिहास, 10 हजार रन पूरे करते ही...