फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली: पिछले 3 सालों में 73 सांसदों और विधायको के घरों में हुई चोरी

दिल्ली: पिछले 3 सालों में 73 सांसदों और विधायको के घरों में हुई चोरी

दिल्ली में पिछले तीन सालों में सांसदों और विधायकों के घरों में चोरी के करीब 73 मामले दर्ज किए गए हैं और इस संबंध में 26 लोगों को गिरफ्तार किया गया। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने...

दिल्ली: पिछले 3 सालों में 73 सांसदों और विधायको के घरों में हुई चोरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 28 Mar 2017 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में पिछले तीन सालों में सांसदों और विधायकों के घरों में चोरी के करीब 73 मामले दर्ज किए गए हैं और इस संबंध में 26 लोगों को गिरफ्तार किया गया। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने लोकसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में यह जानकारी दी। 

दिल्ली पुलिस द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार मंत्री ने बताया कि वर्ष 2014 में सांसदों और विधायकों के घरों में चोरी के 25 मामले दर्ज हुए और नौ लोगों को इस सिलसिले में गिरफ्तार किया गया।

नोएडा हमला: नाइजीरियन छात्रों पर अटैक, सुषमा ने योगी से मांगी रिपोर्ट

इसी प्रकार वर्ष 2015 और 2016 में क्रमश: ऐसे 29 तथा 19 मामले दर्ज किए गए। दोनों सालों में इन मामलों के संबंध में क्रमश: 12 और पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। मंत्री ने बताया कि इस वर्ष अभी तक ऐसे दो मामले दर्ज किए गए हैं। उन्होंने बताया कि ऐसी घटनाओं पर काबू पाने के लिए नार्थ और साउथ एवेन्यू में सांसदों के आवासों की सुरक्षा के लिए दो पुलिस थाने स्थापित किए गए हैं। 

उन्होंने साथ ही बताया कि वीआईपी इलाकों की सुरक्षा को मजबूती प्रदान करने के मकसद से पुलिस चौकियों की स्थापना, पीसीआर वैन द्वारा नियमित गश्त और सेवकों की जांच आदि की जाती है।

यूपी में धमाका: रेल ट्रैक के पास विस्फोट में एक घायल, 3 जिंदा बम मिले

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें