फोटो गैलरी

Hindi Newsभारतीय उलेमा सुरक्षित, आज दिल्ली पहुंचेंगे: सुषमा

भारतीय उलेमा सुरक्षित, आज दिल्ली पहुंचेंगे: सुषमा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रविवार को कहा कि दिल्ली की हजरत निजामुद्दीन दरगाह से जुड़े दोनों उलेमा सुरक्षित हैं। दोनों सोमवार को पाकिस्तान से दिल्ली आ जाएंगे। सुषमा ने ट्वीट किया कि मैंने सैयद नाजिम...

भारतीय उलेमा सुरक्षित, आज दिल्ली पहुंचेंगे: सुषमा
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 20 Mar 2017 12:14 AM
ऐप पर पढ़ें

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रविवार को कहा कि दिल्ली की हजरत निजामुद्दीन दरगाह से जुड़े दोनों उलेमा सुरक्षित हैं। दोनों सोमवार को पाकिस्तान से दिल्ली आ जाएंगे। सुषमा ने ट्वीट किया कि मैंने सैयद नाजिम अली निजामी से बात की है। वो कराची में हैं और सुरक्षित हैं। पाकिस्तान ने शनिवार को अवगत कराया था कि लापता दोनों उलेमाओं का पता चल गया है। वे कराची पहुंच गए हैं।

आसिफ निजामी 80 साल के हैं और वह हजरत निजामुददीन औलिया दरगाह के सज्जादानशीं हैं। वह अपनी बहन से मिलने 8 मार्च को अपने भतीजे नाजिम अली निजामी के साथ पाकिस्तान गए थे और उनको 20 मार्च को भारत लौटना था। सुषमा स्वराज ने शनिवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज से बात की थी। इससे पहले पाकिस्तानी सूत्रों ने कहा था कि मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट से कथित संबंधों को लेकर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने दोनों उलेमा को हिरासत में लिया था। पाकिस्तानी सूत्रों ने कहा कि वे 14 मार्च को कराची जाने वाली शाहीन एयरलाइंस से लाहौर के अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें