फोटो गैलरी

Hindi Newsमेडिकल के लिए 87 अभ्यर्थी पाए गए फिट

मेडिकल के लिए 87 अभ्यर्थी पाए गए फिट

सिर्फ संतालपरगना प्रमंडल क्षेत्र के सभी छह जिलों के युवाओं के लिए देवघर कॉलेज मैदान में आयोजित भारतीय वायु सेना भर्ती रैली के दूसरे दिन सोमवार को रविवार के शॉर्ट लिस्टेड कुल 126 प्रतिभागियों का...

मेडिकल के लिए 87 अभ्यर्थी पाए गए फिट
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 25 Apr 2017 02:10 AM
ऐप पर पढ़ें

सिर्फ संतालपरगना प्रमंडल क्षेत्र के सभी छह जिलों के युवाओं के लिए देवघर कॉलेज मैदान में आयोजित भारतीय वायु सेना भर्ती रैली के दूसरे दिन सोमवार को रविवार के शॉर्ट लिस्टेड कुल 126 प्रतिभागियों का फिजिकल टेस्ट लिया गया।

1.6 किमी की दौड़, 10 सिटअप, 10 पुशअप व 20 स्क्वे ट में 26 प्रतिभागी छंट गए। कुल 100 प्रतिभागी अगले चक्र के लिए चयनित किए गए। उसके अगले चक्र में ग्रुप डिस्कशन द्वारा ऐडेप्टेब्लिटी टेस्ट लिया गया। उसमें 13 प्रतिभागी छंट गए। कुल 87 प्रतिभागियों को मेडिकल टेस्ट के लिए उपयुक्त पाया गया।

चयनित प्रतिभागियों को इलाहाबाद या गोरखपुर में मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। उन प्रतियोेगिता-परीक्षाओं का परिणाम 31 अक्टूबर को प्रकाशित किया जाएगा। चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति दिसंबर तक की जाएगी।

मेडिकल एसीस्टेंट की भर्ती रैली आज से : मेडिकल एसीस्टेंट की भर्ती रैली 25 से 26 अप्रैल तक आयोजित की जाएगी। इसके लिए अभ्यर्थियों की लम्बाई 165 सेमी होनी चाहिए। उन्हें इंटर साईंस जीव विज्ञान के साथ 50 प्रतिशत औसत प्राप्तांक से उतीर्ण होना चाहिए। अंग्रेजी में अलग से 50 प्रतिशत अंक होने चाहिए। मेडिकल एसीस्टेंट के लिए भी उपर्युक्त क्रम में ही लिखित, मानसिक व शारीरिक जांच परीक्षा से अभ्यर्थियों को गुजारा जाएगा। बाद में उपर्युक्त जगहों पर ही मेडिकल जांच करायी जाएगी।

26 अप्रैल तक होगी रैली : संतालपरगना के सभी 6 जिलों के युवाओं के लिए देवघर में 26 अप्रैल तक वायु सेना की भर्ती रैली का आयोजन किया गया है। होगी। 24 अप्रैल तक ऑटो टेक्नि शियन, ग्राउंड ट्रेनिंग इन्स्ट्रक्टर व एयर पोलिस की बहाली की प्रक्रिया अपनायी गयी। अभ्यर्थियों को पूर्वाह्न 10 बजे के पूर्व गंतव्य स्थान पर पहुंच जाना है। 10 बजे से इन्ट्री गेट ड्रॉप कर दी जाएगी।

अभ्यर्थियों के लिए क्या जरूरी : अभ्यर्थियों को उस जिला के विद्यालय से 10.2 की परीक्षा उतीर्ण होना चाहिए या अनुमण्डल पदाधिकारी द्वारा प्रदत्त निवास प्रमाण-पत्र होना चाहिए। अभ्यर्थियों को अपने सभी प्रमाण- पत्रों की मूल प्रति अपने साथ लाना अनिवार्य होगा। इसके लिए उन्हें पेन व लिखने के लिए पैड भी साथ रखना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें