फोटो गैलरी

Hindi Newsसाइबर अपराधी की खोज में मधुपुर पहुंची गुजरात पुलिस

साइबर अपराधी की खोज में मधुपुर पहुंची गुजरात पुलिस

साइबर अपराध मामले में बुधवार को छह सदस्यीय गुजरात पुलिस टीम मधुपुर पहुंची। सब इंस्पेक्टर जेजे पटेल ने बताया गुजरात के बड़ौदा जिलान्तर्गत करजन थाना क्षेत्र में वर्षों से रह रहे उत्तर प्रदेश निवासी...

साइबर अपराधी की खोज में मधुपुर पहुंची गुजरात पुलिस
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 27 Apr 2017 01:20 AM
ऐप पर पढ़ें

साइबर अपराध मामले में बुधवार को छह सदस्यीय गुजरात पुलिस टीम मधुपुर पहुंची। सब इंस्पेक्टर जेजे पटेल ने बताया गुजरात के बड़ौदा जिलान्तर्गत करजन थाना क्षेत्र में वर्षों से रह रहे उत्तर प्रदेश निवासी मजदूर सुभाष चन्द्र बुधन भाई मौर्य से बैंक अधिकारी बनकर 90 हजार रुपया ठगी मामले में एक युवक की तलाश में पुलिस विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

युवक का मोबाईल लोकेशन मारगोमुंडा थाना क्षेत्र बता रहा है। पीड़ित मजदूर करजन थाना क्षेत्र के स्वरुपपुर इन्बी गांव निवासी बच्चों की पढ़ाई और बेटी की शादी के लिए बैंक में पैसा रखा था। गुजरात में बैंक अधिकारी बनकर ठगी का मामला नया नहीं है। 5 या 10 हजार रुपया की ठगी होने पर अधिकांश लोग पुलिस से शिकायत नहीं करते। गंभीर मामला होने पर ही लोग पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हैं। जागरुकता के अभाव में ऐसी घटनाएं हो रही है। साईबर अपराध से बचने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार की जरूरत है। बता दें मंगलवार को सईबर अपराध मामले में छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस मधुपुर पहुंची थी। रायपुर पुलिस को दो युवकों की तलाश है। छत्तीसगढ़ पुलिस ठगी मामले में संलिप्त दोषी की गिरफ्तारी के लिए कैंप कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें