फोटो गैलरी

Hindi Newsसाइबर क्राइम : बैंक अफसर बन रकम उड़ानेवाले तीन गिरफ्तार

साइबर क्राइम : बैंक अफसर बन रकम उड़ानेवाले तीन गिरफ्तार

अहिल्यापुर पुलिस ने तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास सा नगदी और मोबाइल फोन समेत तीस लाख की संपत्ति बरामद की गई है। ये तीनों शातिर बैंक अधिकारी बनकर लोगों से एटीएम कार्ड का पिन नंबर...

साइबर क्राइम : बैंक अफसर बन रकम उड़ानेवाले तीन गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 Apr 2017 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

अहिल्यापुर पुलिस ने तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास सा नगदी और मोबाइल फोन समेत तीस लाख की संपत्ति बरामद की गई है। ये तीनों शातिर बैंक अधिकारी बनकर लोगों से एटीएम कार्ड का पिन नंबर पूछने के बाद रकम उडा देते थे।

एसडीपीओ सदर मनीष टोप्पो ने सोमवार को पत्रकार वार्ता में मामले का खुलासा किया। पुलिस निरीक्षक गांडेय के नेतृत्व में अहिल्यापुर थाना प्रभारी शशिरंजन कुमार ने रविवार की देर रात घोसको के दुलार मंडल के घर में छापा मारा। मौके से टुनटुन मंडल, मुन्ना मंडल एवं रीतलाल मंडल को धर दबोचा। टुनटुन मंडल एवं मुन्ना मंडल के पास से तीन मोबाइल, दो लाख चौदह हजार नकद, तीन पासबुक, एक एटीएम कार्ड, सोने के दो बाला, सोने का एक लॉकेट, एक गलैमर बाइक, जमीन रजिस्ट्री का पेपर, दो एलआईसी के बाउंड पेपर तथा रीतलाल मंडल के पास से मोबाइल, आठ फर्जी सिम, दो पीस रॉटर, एक कलर प्रिंटर, एक की-बोर्ड, एक स्कैनर बरामद किया गया है।

एसडीपीओ सदर ने बताया कि ये तीनों साइबर अपराधी बैंक अधिकारी बनकर राज्य एवं राज्य से बाहर विभिन्न शहरों व महानगरों में एटीएम का पिन नंबर एवं अन्य जानकारी हासिल कर लोगों को चूना लगा रहे थे। अब तक की छानबीन में इन अपराधियों ने लगभग 30 लाख की संपत्ति बनायी है। जमीन भी साइबर अपराध के पैसे से ही खरीदी। इन अपराधियों के पास और कितनी संपत्ति है तथा साइबर अपराध के पैसे से अन्य नाम से खरीदी गई संपत्ति का भी पता लगाया जा रहा है। इस संबंध में अहिल्यापुर थाने में केस दर्ज किया गया है। तीनों को अदालत में प्रस्तुत कर न्यायिक हिरासत में गिरिडीह जेल भेज दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें