फोटो गैलरी

Hindi NewsIIT-ISM में शुरू हुए MBA के दाखिले

IIT-ISM में शुरू हुए MBA के दाखिले

आईआईटी आईएसएम धनबाद में मिशन एडमिशन की शुरुआत शुक्रवार को एमबीए नामांकन से हुई। सत्र 2017-19 में एमबीए में नामांकन के लिए शुक्रवार को ग्रुप डिस्कशन (जीडी) और पर्सनल इंटरव्यू (पीआई) हुआ। पहले दिन 70...

IIT-ISM में शुरू हुए MBA के दाखिले
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 14 Apr 2017 09:02 PM
ऐप पर पढ़ें

आईआईटी आईएसएम धनबाद में मिशन एडमिशन की शुरुआत शुक्रवार को एमबीए नामांकन से हुई। सत्र 2017-19 में एमबीए में नामांकन के लिए शुक्रवार को ग्रुप डिस्कशन (जीडी) और पर्सनल इंटरव्यू (पीआई) हुआ। पहले दिन 70 छात्र-छात्राओं को बुलाया गया। शनिवार को भी 70 अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। 62 सीट के लिए 140 छात्रों की मेधा सूची जारी की गई है।

सुबह नौ बजे से ही आईएसएम के डिपार्टमेंट ऑफ मैनेजमेंट स्टडी में भीड़ लगनी शुरू हो गई थी। विभागाध्यक्ष डा. प्रमोद पाठक ने बताया कि जीडी व पीआई के बाद विभाग की ओर से सफल छात्र-छात्राओं की सूची नामांकन के लिए जारी की जाएगी। उन्होंने बताया कि तीन वर्षीय पार्ट टाइम एग्जीक्यूटिव एमबीए में प्रवेश की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। 27 मार्च से आवेदन शुरू है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 जून है। लिखित परीक्षा व साक्षात्कार 18 जून को निर्धारित है। शनिवार व रविवार को कक्षाएं होंगी। नौकरी पेशा लोगों के लिए यह बेहतर अवसर है।

एमएससी, एमएससी टेक व एमटेक में ले नामांकन : आईआईटी आईएसएम धनबाद में एमबीए के साथ ही अन्य कोर्स में नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। एमएससी, एमएससी टेक, दो वर्षीय एमटेक, तीन वर्षीय एमटेक कोर्स में नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। कई कोर्स में आवेदन की प्रक्रिया खत्म हो गई तो कई में चल रही है। एमएससी व एमएससी टेक के पांच कोर्स में 256 सीटें है। आईआईटी धनबाद में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गया है। आवेदन की अंतिम तिथि 11 अप्रैल है। प्रवेश परीक्षा 13 मई को होगी। दो वर्षीय एमटेक कोर्स में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन भरना शुरू हो गया है। फार्म भरने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल है। नामांकन के लिए 13 मई को विभिन्न परीक्षा केन्द्रों में प्रवेश परीक्षा ली जाएगी। 10 जून को रिजल्ट जारी किया जाएगा। 25 जून से सीट एलॉटमेंट की प्रक्रिया शुरू होगी। 21 जुलाई तक नामांकन की सभी प्रक्रियाएं पूरी कर ली जाएगी। कोर्स फीस 1.17 लाख रुपए निर्धारित है। जुलाई सत्र से दिल्ली सेंटर में तीन वर्षीय एमटेक कोर्स की शुरुआत होगी। पांच कोर्स में 60-60 सीटें होगी। कोलकाता सेंटर में पहले ही पढ़ाई शुरू हो गई है। यहां भी आवेदन लिए जा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें