धनबाद : हावड़ा से दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस पर पथराव, 3 घायल

धनबाद। वरीय संवाददाता Updated: 15 मार्च, 2017 9:29 AM

+ -

धनबाद में हावड़ा से नई दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस पर मंगलवार की शाम पथराव हुआ। हावड़ा से ट्रेन रवाना होते ही पांच-छह किलोमीटर दूर लिलुआ और बेली स्टेशन के बीच असामाजिक तत्वों ने पत्थर फेंके। पथराव से ट्रेन की बी-8 बोगी का शीशा टूटा गया और ट्रेन के अंदर बैठी दो महिला और एक पुरुष यात्री घायल हो गए।

धनबाद में ट्रेन की खिड़की के क्षतिग्रस्त शीशे को बदला गया। शीशे के टुकड़े से बी-8 के बर्थ नंबर 10 पर बैठी हावड़ा की मेघमाला गुहा, बर्थ नंबर 15 पर सवार पूनम बहल और बर्थ नंबर नौ पर सवार संदीप बहल को चोटें आईं। तीनों यात्री हावड़ा से नई दिल्ली जा रहे थे।

उन्होंने बताया कि हावड़ा से ट्रेन शाम 4.55 बजे खुली थी। पांच मिनट के सफर के बाद ही जोरदार आवाज के साथ शीशे टूटे। पथराव के बाद बोगी के अंदर अफरा-तफर मच गई। लोग सीट के नीचे दुबकने लगे। ट्रेन जब कुछ दूर आगे निकली तो लोगों ने राहत की सांस ली। इसके बाद ट्रेन के टीटीई को सूचना दी गई।

देखें वीडियो-

 

हावड़ा के बाद ट्रेन का धनबाद में स्टापेज है। टीटीई ने घटना की जानकारी धनबाद कंट्रोल को दी। धनबाद स्टेशन पर यात्रियों की सहायता के लिए पहले से डाक्टरों की टीम मौजूद थी। जैसे ही रात आठ बजे ट्रेन धनबाद स्टेशन पर पहुंची, डाक्टरों की टीम ने तीनों यात्रियों की मरहम-पट्टी की।

 

इसके बाद रेलकर्मियों ने शीशे को बदला। धनबाद स्टेशन पर ट्रेन रात आठ बजे से 8.40 बजे तक खड़ी रही। आमतौर पर हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस के पीछे चलने वाली सियालदह राजधानी को मंगलवार को आगे चला दिया गया।

जरूर पढ़ें

From around the web