फोटो गैलरी

Hindi NewsCDS का अंतिम परिणाम घोषित, परिणाम जानने के लिए क्लिक करें

CDS का अंतिम परिणाम घोषित, परिणाम जानने के लिए क्लिक करें

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा फरवरी में आयोजित सम्मिलित रक्षा सेवा परीक्षा और उसके आधार पर लिये गए साक्षात्कार के बाद अंतिम परिणाम घोषित कर दिये गए हैं जिसके तहत 126 उम्मीदवार अंतिम रूप से चयनित किये गए...

CDS का अंतिम परिणाम घोषित, परिणाम जानने के लिए क्लिक करें
एजेंसीTue, 08 Nov 2016 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा फरवरी में आयोजित सम्मिलित रक्षा सेवा परीक्षा और उसके आधार पर लिये गए साक्षात्कार के बाद अंतिम परिणाम घोषित कर दिये गए हैं जिसके तहत 126 उम्मीदवार अंतिम रूप से चयनित किये गए हैं। 
परिणाम जानने के लिए क्लिक करें- 
संघ लोक सेवा आयोग की विज्ञप्ति के अनुसार, सं लोक सेवा आयोग द्वारा फरवरी 2016 में आयोजित सम्मिलित रक्षा सेवा परीक्षा और रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड द्वारा लिए गए एसएसबी साक्षात्कारों के परिणाम के आधार पर भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून के 142वें पाठयक्रम, केरल के भारतीय नौसेना अकादमी, तथा वायु सेना अकादमी, हैदराबाद में उड़ान पूर्व प्रशिक्षण पाठयक्रम के लिए 126 उम्मीदवारों ने अर्हता प्राप्त कर ली है।  

भारतीय सैन्य अकादमी के लिए सरकार द्वारा यथासूचित रिक्तियों की संख्या 200 जिनमें एनसीसीसी प्रमाण-पत्र धारकों सेना स्कन्ध के लिए आरक्षित 25 रिक्तियां सम्मिलित हैं (भारतीय नौसेना अकादमी, इजीमला, केरल) सामान्य सेवा के लिए 45 रिक्तियां जिनमें एऩसी़सी़ सी प्रमाण-पत्र धारकों नौसेना स्कन्ध के लिए आरक्षित 06: रिक्तियां सम्मिलित हैं और वायु सेना अकादमी, हैदराबाद के लिए 32 रिक्तियां है।
    
आयोग ने भारतीय सैन्य अकादमी, भारतीय नौसेना अकादमी तथा वायु सेना अकादमी में प्रवेश के लिए क्रमश: 92, 31 और 03 उम्मीदवारों को लिखित परीक्षण में अनुशंसित किया था। अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवार वह है, जो सेना मुख्यालय द्वारा आयोजित एसएसबी परीक्षण के आधार पर चुना गया है। 

इन सूचियों को तैयार करते समय स्वास्थ्य परीक्षा के परिणामों को ध्यान में नहीं रखा गया है। सेना मुख्यालय द्वारा इन उम्मीदवारों की जन्मतिथि तथा शैक्षिक योग्यताओं की अभी जांच की जा रही है। 

उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे अपनी जन्मतिथि ,शैक्षिक योग्यता आदि के संबंध में अपने दावे के समर्थन में अपने प्रमाण पत्रों की मूल प्रति के साथ इनकी अनुप्रमाणित छायाप्रतियां अपने प्रथम विकल्प के अनुसार सेना मुख्यालय, नौसेना मुख्यालय, वायु सेना मुख्यालय को भेज दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें