फोटो गैलरी

Hindi Newsराहुल गांधी, हरीश रावत समेत कई पर एफआईआर दर्ज

राहुल गांधी, हरीश रावत समेत कई पर एफआईआर दर्ज

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी, मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार ग्रामीण सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत, नगर प्रत्याशी ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी सहित कई कार्यकर्ताओं के खिलाफ नगर कोतवाली में...

राहुल गांधी, हरीश रावत समेत कई पर एफआईआर दर्ज
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 14 Feb 2017 10:56 AM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी, मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार ग्रामीण सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत, नगर प्रत्याशी ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी सहित कई कार्यकर्ताओं के खिलाफ नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है। सभी पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप है।

चुनाव प्रचार के तहत बीते रविवार को हरिद्वार जिले के कई विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी का रोड शो कराया गया था। अन्य विधानसभाओं से होते हुए राहुल गांधी रात करीब 10 बजे हरिद्वार पहुंचे थे। कनखल से सिंहद्वार, चंद्राचार्य चौक, शिवमूर्ति होते हुए रात 12 बजे राहुल गांधी का काफिला हरकी पैड़ी पहुंचा। जिला निर्वाचन और पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक हरिद्वार में जिस समय की अनुमति ली गई थी, उसके बाद नगर में रोड शो निकाला गया।

रात 10 बजे के बाद किया गया लाउड स्पीकर का इस्तेमाल

रात 10 बजे के बाद लाउड स्पीकर के इस्तेमाल की बात भी कही जा रही है। जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश और रिटर्निंग ऑफिसर की रिपोर्ट पर नगर कोतवाली पुलिस ने लोक जन प्रति अधिनियम की धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने बताया कि निर्वाचन अधिकारियों की रिपोर्ट पर केस मुकदमा दर्ज किया गया है।

रात 8 बजे तक की ली गई थी अनुमति

जिला निर्वाचन अधिकारी एसए मुरुगेशन ने बताया कि निर्धारित समय के बाद रोड शो करने और रात 10 बजे के बाद लाउड स्पीकर के इस्तेमाल के मामले में मुकदमा दर्ज कराया गया है। नोटिस भेजकर जवाब भी मांगा जाएगा। रात आठ बजे तक ली थी अनुमति जानकारी के अनुसार नगर विधानसभा क्षेत्र में राहुल गांधी के रोड शो के लिए दोपहर तीन से रात आठ बजे तक की अनुमति ली गई थी। लेकिन राहुल गांधी का रोड शो रात करीब 10 बजे नगर विधानसभा क्षेत्र में दाखिल हुआ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें