फोटो गैलरी

Hindi Newsहरिद्वार: मायावती बोलीं, केंद्र कर रहा है आरक्षण खत्म करने की कोशिश

हरिद्वार: मायावती बोलीं, केंद्र कर रहा है आरक्षण खत्म करने की कोशिश

उत्तराखंड के हरिद्वार में गुरुवार को बीएसपी सुप्रीमो मायावती चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर वार करते हुए कहा कि वह आरक्षण खत्म करने की कोशिश में लगी हुई है। इस दौरान वह कांग्रेस और...

हरिद्वार: मायावती बोलीं, केंद्र कर रहा है आरक्षण खत्म करने की कोशिश
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 09 Feb 2017 02:09 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के हरिद्वार में गुरुवार को बीएसपी सुप्रीमो मायावती चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर वार करते हुए कहा कि वह आरक्षण खत्म करने की कोशिश में लगी हुई है। इस दौरान वह कांग्रेस और भाजपा पर खूब बरसीं। मायावती ने नोटबंदी पर भाजपा को आड़े हाथों लिया। वहीं विकास के मुद्दे पर राज्य सरकार पर भी निशाना साधा। कहा ‌कि केंद्र की सरकार और आरएसएस के लोग आरक्षण की समीक्षा करने की आड़ में आरक्षण खत्म करने में लगे हैं। वहीं उन्होंने कहा कि केंद्र की गलत नीतियों के कारण देश में गरीबी बढ़ रही है।  

बसपा विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड में अधिकांश सीटों पर अपने बलबूते पर लड़ रही है। अपनी पार्टी के उम्मीदवार साफ सुथरी छवी वाले हैं और जनता के विकास की भावना को लेकर चलने वाले हैं।

आजादी के बाद इस लंबी अवधि में भी राज्य और पूरे देश में दलितों आदिवासियों व अन्य पिछड़ वर्ग की सामाजिक और आर्थिक स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया है। आज भी इन वर्गों गरीबी और बेरोजगारी देखने को मिलती है। इनके साथ भेदभाव, अन्याय व अत्याचार आज भी हो रहा है।

इन वर्गों को संविधान द्वारा मिले आरक्षण को खत्‍म करने का प्रयास किया जा रहा है। कांग्रेस की तरह भाजपा की सरकार ने भी आरक्षण का कोटा पूरा नहीं किया गया है। उत्तराखंड में भी ऐसा देखने को मिल रहा है।

कांग्रेस और भाजपा की अंदरूनी मिलीभगत के चलते सरकारी नौकरियों में पिछड़े वर्ग के प्रमोशन को प्रभावहीन बना दिया है। केंद्र की सरकार और आरएसएस के लोग आरक्षण की समीक्षा करने की आड़ में आरक्षण खत्म करने में लगे हैं। इसलिए अब इन पार्टिंयों को जीतने नहीं देना है। ये सब पार्टियां अंदर से एक ही हैं। यहां गरीबों की स्थिति बेहद खराब है। 

मायावती को सुनने के लिए लोगों की खासी भीड़ जुटी। इससे पहले बुधवार को बसपा प्रत्याशियों ने रैली में ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें