फोटो गैलरी

Hindi Newsअवध विश्वविद्यालय: पर्चा लीक होने की आशंका की एफआईआर दर्ज

अवध विश्वविद्यालय: पर्चा लीक होने की आशंका की एफआईआर दर्ज

डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा के दौरान शनिवार को प्रथम एवं द्वितीय पाली में बीएससी भाग-एक एवं दो रसायन विज्ञान प्रथम प्रश्नपत्र से संबंधित पर्चा लीक होने की आशंका पर विवि...

अवध विश्वविद्यालय: पर्चा लीक होने की आशंका की एफआईआर दर्ज
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 02 Apr 2017 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा के दौरान शनिवार को प्रथम एवं द्वितीय पाली में बीएससी भाग-एक एवं दो रसायन विज्ञान प्रथम प्रश्नपत्र से संबंधित पर्चा लीक होने की आशंका पर विवि प्रशासन की ओर से दी गई तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। मामले की विवेचना एसआई मो. आलम को सौंपी गई है। हालांकि अभी उन्होंने विवेचना शुरू नहीं की है। वहीं पुलिस सूत्रों की मानें तो साकेत महाविद्यालय से पर्चा लीक हुआ है, लेकिन कोई पुष्टि नहीं कर रहा है।

अवध विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा के सातवें दिन शनिवार को जिले के अधिवक्ता शीलेन्द्र प्रताप सिंह ने प्रथम एवं द्वितीय पाली में होने वाली बीएससी-भाग एक एवं भाग-दो रसायन विज्ञान प्रथम प्रश्न पत्र से संबंधित पर्चा लीक होने से संबंधित शिकायत राज्यपाल राम नाईक को मेल के जरिए भेजी। उन्होंने यह भी बताया था कि पर्चे बाजार में बिक रहे हैं, लेकिन इसकी भनक विवि प्रशासन को नहीं लगी और बाद में विवि को मीडिया के जरिए पर्चा लीक की जानकारी मिली। इसके बाद विवि के कुलसचिव एसएस पाल ने पुलिस को तहरीर देकर प्रकरण में अज्ञात के विरुद्व मुकदमा दर्ज करके जांच की मांग की थी। इसके अलावा कुलपति प्रो. जायसवाल के निर्देश पर विश्वविद्यालय ने पेपर लीक प्रकरण के संबंध में तीन सदस्यीय आंतरिक जांच समिति का गठन करते हुए तीन दिन के अन्दर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा था।

कुलपति प्रो. जायसवाल ने यह भी आदेश दिया है कि प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए आंतरिक जांच की रिपेार्ट प्राप्त होते ही संबंधित रिपोर्ट को परीक्षा समिति के पटल पर रख कर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। उधर विवि के परीक्षा नियंत्रक एसएल पाल का कहना है कि तीन दिन में कमेटी अपनी रिपोर्ट देगी। कमेटी की अनुशंसा के आधार पर संबंधित प्रश्न पत्र की परीक्षा को निरस्त करने या अन्य निर्णय लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें