फोटो गैलरी

Hindi Newsअसलहाधारी लुटेरों ने पुजारी को बंधक बना अष्टधातु की मूर्ति लूटी

असलहाधारी लुटेरों ने पुजारी को बंधक बना अष्टधातु की मूर्ति लूटी

दिनदहाड़े मंदिर के पुजारी को बंधक बना कर असलहाधारी लुटेरे मंदिर में विराजमान राधा जी की अष्टधातु की मूर्ति लूट ले गए। नगर के मध्य हुई इस वारदात की खबर फैलते ही क्षेत्रीय लोगों का जमावड़ा शुरू हो गया।...

असलहाधारी लुटेरों ने पुजारी को बंधक बना अष्टधातु की मूर्ति लूटी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 13 Apr 2017 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

दिनदहाड़े मंदिर के पुजारी को बंधक बना कर असलहाधारी लुटेरे मंदिर में विराजमान राधा जी की अष्टधातु की मूर्ति लूट ले गए। नगर के मध्य हुई इस वारदात की खबर फैलते ही क्षेत्रीय लोगों का जमावड़ा शुरू हो गया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी सहित फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। इस लूटकाण्ड से पूरे क्षेत्र में आक्रोश का माहौल पैदा हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे भाजपा विधायक इन्द्र प्रताप तिवारी खब्बू ने स्थानीय लोगों के समक्ष एसएसपी से वार्ता की और 48 घंटे में वारदात के खुलासे का अल्टीमेटम देकर उग्र लोगों को शांत कराया।

गोसाईगंज नगर के तेलियागढ़ ठंडी सड़क पर राधाकृष्ण का मंदिर स्थित है। गुरुवार की सुबह करीब आठ बजे चार लुटेरे मंदिर में दर्शन के बहाने घुसे। पहले भगवान कृष्ण व राधा का दर्शन किया और लड्डू प्रसाद के साथ बीस रुपए आरती में चढ़ाया। दर्शन के बाद असलहा निकाल कर पुजारी बृजेन्द्र गुप्त की कनपटी पर लगा दिया। इसके बाद रस्सी से दोनों हाथ पैर बांध दिये। पुजारी गुहार न मचाये इसलिए मुंह पर कपड़ा कस कर बांध दिया। इसके बाद मंदिर में स्थापित राधाजी की अष्टधातु की मूर्ति तथा भगवान कृष्ण का चांदी का मुकुट व तीन पीतल की छोटी मूर्ति सोने की समझ कर एक बोरी में रख कर उठा ले गए। जबकि कृष्णजी की मूर्ति को वहीं छोड़ दिया।

दो लुटेरों को बगैर नंबर की मोटरसाइकिल से जाते हुए आसपास के लोगों ने देखे जाने की बात बताई है। मूर्ति की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों रुपए आंकी गई है। घटनास्थल पर एसपी ग्रामीण कुलदीप नारायण, सीओ सदर के साथ फारेंसिक टीम और जिले की स्वाट टीम भी पहुंच गई। इसके बाद घटनास्थल पर पहुंचे भाजपा के क्षेत्रीय विधायक इन्द्र प्रताप तिवारी खब्बू ने पहले से आक्रोशित लोगों के समक्ष दूरभाष पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव से वार्ता की और स्थानीय पुलिस की लापरवाही पर कड़ा एतराज जताते हुए 48 घंटे में घटना के खुलासे का अल्टीमेटम दिया। ऐसा न होने पर मामला मुख्यमंत्री तक ले जाने की बात कही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें