फोटो गैलरी

Hindi Newsसाकेत महाविद्यालय के छात्रों ने अयोध्या-फैजाबाद रोड किया जाम

साकेत महाविद्यालय के छात्रों ने अयोध्या-फैजाबाद रोड किया जाम

डा. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कुलपति की ओर से परीक्षा निरस्त किए जाने के विरोध में साकेत महाविद्यालय के छात्र सड़क पर उतर आए। नाराज छात्रों ने अयोध्या-फैजाबाद रोड को जाम कर दिया। छात्र...

साकेत महाविद्यालय के छात्रों ने अयोध्या-फैजाबाद रोड किया जाम
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 20 Apr 2017 01:33 PM
ऐप पर पढ़ें

डा. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कुलपति की ओर से परीक्षा निरस्त किए जाने के विरोध में साकेत महाविद्यालय के छात्र सड़क पर उतर आए। नाराज छात्रों ने अयोध्या-फैजाबाद रोड को जाम कर दिया। छात्र कुलपति के विरोध में नारेबाजी कर रहे हैं। उधर महाविद्यालय के प्राचार्य समेत अन्य शिक्षक बाहों पर काली पट्टी बांध कर विरोध दर्ज करवा रहे हैं।

बुधवार को अवध विश्विद्यालय के कुलपति प्रो. जीसीआर जायसवाल ने मुख्य परीक्षा के दौरान साकेत महाविद्यालय का निरीक्षण किया था। इस दौरान कई तरह की गड़बड़ी पकड़े जाने पर कुलपति ने प्राचार्य प्रदीप खरे को कड़ी फटकार लगाई थी। आरोप है कि इस दौरान प्राचार्य के उकसाने पर कुलपति को महाविद्यालय परिसर में बंधक बनाने की कोशिश की गई। साथ ही शिक्षकों व छात्रों ने कुलपति के खिलाफ नारेबाजी भी की।

इस घटनाक्रम के बाद कुलपति श्री जायसवाल ने देर शाम परीक्षा समिति की आपात बैठक बुला ली। बैठक में साकेत कालेज की परीक्षा को निरस्त करने का फैसला ले लिया गया। गुरुवार की सुबह इस फैसले की जानकारी होने पर महाविद्यालय के नाराज छात्र सड़क पर उतर आए और रोड जाम कर दिया। इसके बाद सुबह 10 बजे से अयोध्या-फैजाबाद रोड पर आवागमन बाधित हो गया। छात्र परीक्षा केंद्र निरस्त किए जाने का विरोध कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें