फोटो गैलरी

Hindi Newsसंघ का नजरिया: असंवैधानिक है मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड: इंद्रेश

संघ का नजरिया: असंवैधानिक है मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड: इंद्रेश

स्वदेशी जागरण मंच, अवध के तत्वावधान में स्वदेशी और राष्ट्रवाद विषयक गोष्ठी में हिस्सा लेने अयोध्या पहुंचे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के केन्द्रीय कार्यकारिणी के सदस्य एवं मुस्लिम राष्ट्रीय मंच एवं...

संघ का नजरिया: असंवैधानिक है मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड: इंद्रेश
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 20 Apr 2017 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वदेशी जागरण मंच, अवध के तत्वावधान में स्वदेशी और राष्ट्रवाद विषयक गोष्ठी में हिस्सा लेने अयोध्या पहुंचे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के केन्द्रीय कार्यकारिणी के सदस्य एवं मुस्लिम राष्ट्रीय मंच एवं भारत-तिब्बत सहयोग मंच के संरक्षक इन्द्रेश कुमार ने कहा कि मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड पूरी तरह से असंवैधानिक संस्था है। साथ ही यह गैर इस्लामिक भी है, क्योंकि इस्लाम में ऐसी किसी संस्था को कोई मान्यता नहीं दी गई है।

संघ के वरिष्ठ प्रचारक श्री कुमार तुलसी स्मारक भवन में आयोजित गोष्ठी के उपरांत पत्रकारों से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि पर्सनल ला बोर्ड को तीन तलाक के मुद्दे पर आठ करोड़ मुस्लिम महिलाओं ने पहले ही नकार दिया है। उन्होंने विवादित ढांचा विध्वंस मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से एक दिन पहले दिए गए फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट को सही मायने में राम मंदिर तोड़ कर नापाक मस्जिद बनाने का प्रयास करने के आरोप में विदेशी आक्रांता बाबर एवं उसके सेनापति मीरबाकी पर मुकदमा चलाना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि इस्लाम के अनुसार मस्जिद या इबादतगाह खुदा का घर है और वह किसी इंसान के नाम पर नहीं हो सकती है। इंसान के नाम पर ही मस्जिद बनाने के कारण वह नापाक हुई और किसी मुस्लिम ने वहां नमाज भी अदा नहीं की। उन्होंने कहा कि ईश्वर-अल्लाह सब एक हैं और उन्हीं का नाम ‘राम है। इस तथ्य को दुनिया भर के मुसलमानों और उनके धर्मगुरुओं ने भी स्वीकार कर लिया है। इसीलिए अब मुस्लिम पक्ष से ही राम मंदिर निर्माण की वकालत भी शुरू हो चुकी है।

उन्होंने हिन्दुस्तान के सभी भारतीयों का आह्वान किया कि वह विदेशी जुल्म के खिलाफ संघर्ष के लिए एक हों। इस मौके पर जागरण मंच के जिला संयोजक श्रीकांत द्विवेदी एवं विभाग संयोजक विशाल तिवारी ने स्मृति चिन्ह्न भेंट कर उनका स्वागत किया।

कार्यक्रम में पूर्व राज्यसभा सदस्य राजनाथ सिंह सूर्य, जागरण मंच के राष्ट्रीय सह संयोजक व राजस्थान के पै. विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. भगवती प्रकाश शर्मा, नरेन्द्र देव कृषि विवि के कुलपति प्रो. अख्तर हसीब, अवध विवि के कुलपति प्रो. जीसीआर जायसवाल, मंच के अवध प्रांत प्रमुख डॉ. भोलानाथ मिश्र व संघ के सह प्रांत प्रमुख डॉ. हरमेश चौहान भी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें