फोटो गैलरी

Hindi Newsकंपिल के आधार कार्ड केंद्रों पर छापा

कंपिल के आधार कार्ड केंद्रों पर छापा

तहसील प्रशासन ने आधार कार्ड बनवाने के दौरान अवैध वसूली की शिकायत पर कंपिल के कई आधार केन्द्रो का निरीक्षण किया। इस दौरान एक सीएससी के निरीक्षण मेंं ग्रामीण बच्चे निशुल्क डिजिटल जानकारियां प्राप्त...

कंपिल के आधार कार्ड केंद्रों पर छापा
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 27 Apr 2017 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

तहसील प्रशासन ने आधार कार्ड बनवाने के दौरान अवैध वसूली की शिकायत पर कंपिल के कई आधार केन्द्रो का निरीक्षण किया। इस दौरान एक सीएससी के निरीक्षण मेंं ग्रामीण बच्चे निशुल्क डिजिटल जानकारियां प्राप्त करते पाए गए।

गुरुवार को नायब तहसीलदार पवन गुप्ता के साथ सीएससी के ड्रिस्ट्रिक मैनेजर सुशील यादव के साथ कंपिल पहुंचे। जहां जैन मंदिर के पास आधार केन्द्र का निरीक्षण किया। जहां बताया गया कि रुपया ज्यादा लिए जाते है वही निजामुददीनपुर रोड पर भी स्थित केन्द्र पर छापा मारा। जहां आधार कार्ड बनवाने आए लोगो ने डेढ़ सौ रुपए तक लेने की बात बताई गई। इस दौरान आपरेटर को नायब तहसीलदार ने हिदायत दी। नायब तहसीलदार ने बताया कि आधार कार्ड बनवाने की फीस निशुल्क है। इसके अलावा दूसरी कापी व कलर, सादा व करेक्शन के लिए फीस निर्धारित है। उसके बाद नायब तहसीलदार गांव मेदपुर पहुंचे। जहां प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान के अंतर्गत सीएससी द्वारा चलाई जा रही ग्रामीण बच्चो को निशुल्क डिजिटल जानकारियां का प्रशिक्षण चलता मिला। वहां पचास में बीस बच्चे मौजूद मिले। नायब तहसीलदार ने बताया कि इस संबंध में रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें