फोटो गैलरी

Hindi News8 हजार रुपये से कम में पाएं बेहतरीन 4जी फोन

8 हजार रुपये से कम में पाएं बेहतरीन 4जी फोन

नया स्मार्टफोन खरीदने जा रहे हैं तो ध्यान रखें कि आपका फोन 4जी कनेक्टिविटी से लैस हो। क्योंकि अब अधिकतर कंपनियां 4जी कनेक्टिविटी उपलब्ध करा रही हैं। 4जी इंटरनेट की मदद से यूजर तेजी से इंटरनेट सर

लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 25 Aug 2016 06:13 PM

नया स्मार्टफोन खरीदने जा रहे हैं तो ध्यान रखें कि आपका फोन 4जी कनेक्टिविटी से लैस हो। क्योंकि अब अधिकतर कंपनियां 4जी कनेक्टिविटी उपलब्ध करा रही हैं। 4जी इंटरनेट की मदद से यूजर तेजी से इंटरनेट सर्फिंग कर सकते हैं साथ ही बिना रुके यूट्यूब पर वीडियो का लुत्फ उठा सकता है। आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही बेहतरीन 4 जी फोन के बारे....

लेनेवो वाइब के 5 प्लस
मेटल बॉडी के कारण इस फोन को खूब पसंद किया जा रहा है। इस फोन की आधिकारिक कीमत 8,499 रुपये है मगर इसे फ्लिपकार्ट से 7999 रुपये में खरीदा जा सकता है। 5 इंच के डिसप्ले वाले इस फोन में डॉल्बी साउंड दिया गया है जो फोन की साउंड क्वालिटी को और बेहतर करता है।
अन्य फीचर : 2750 एमएएच की बैटरी वाला यह फोन 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है। बेहतरीन स्पीड के लिए इसमें 1.5 गीगाहट्र्ड स्नेपड्रैगन ऑक्टाकोर प्रोसेसर, 2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसके अलावा रियर में एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का कैमरा और सामने की तरफ 5 मेगापिक्सल का कैमरा है।

8 हजार रुपये से कम में पाएं बेहतरीन 4जी फोन 1 / 4

8 हजार रुपये से कम में पाएं बेहतरीन 4जी फोन

 

स्वाइप इलाइट प्लस
बीते जून महीने में लॉन्च होने वाले इस फोन में 5 इंच का डिसप्ले है। जोलो की तरह यह फोन भी ओटीजी केबल को सपोर्ट करता है। स्वाइप के इस फोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीदा जा सकता है।
अन्य फीचर: लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस इस फोन में 3050 एमएएच की बैटरी है। यह फोन 13 मेगापिक्सल रियर और 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरे से लैस है। कंपनी ने इसमें 1.5 गीगाहट्र्ज स्नैपड्रैगन एमएसएम 8939, 2 जीबी रैम, 5.1 मार्शमैलो और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी (64 जीबी सपोर्ट) दी है। स्वाइप इलाइट प्लस के काले रंग के वेरियंट को खूब पसंद किया जा रहा है।

8 हजार रुपये से कम में पाएं बेहतरीन 4जी फोन 2 / 4

8 हजार रुपये से कम में पाएं बेहतरीन 4जी फोन

जोलो ब्लैक 1 एक्स
भारतीय बजट बाजार में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए जोलो ने 3 जीबी रैम वाला यह फोन लॉन्च किया था। इस फोन में ओटीजी केबल कनेक्टिविटी भी है जिसकी मदद से फोन में पेन ड्राइव एक्सेस की जा सकती है।
अन्य फीचर: बड़ी स्क्रीन की चाहत रखने वालों के लिए इसमें 5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। इसमें फोन में 32 जीबी की इंटरनल मेमोरी है और एसडी कार्ड लगाकर फोन की मेमोरी 128 जीबी तक और बढ़ा सकते हैं। यह फोन 1.3 गीगाहट्र्ज मीडियाटेक एमटी6753 ऑक्टाकोर और 2400 एमएएच की बैटरी से लैस है। फुल एचडी वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए पीछे की तरफ 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जबकि सेल्फी प्रेमियों के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा उपलब्ध है।   

8 हजार रुपये से कम में पाएं बेहतरीन 4जी फोन 3 / 4

8 हजार रुपये से कम में पाएं बेहतरीन 4जी फोन

 

कूलपैड नोट3 लाइट
चीनी कंपनी कूलपैड को कम कीमत में ज्यादा फीचर की वजह से पसंद किया जाता है। 6,999 रुपये में मिलने वाले इस कूलपैड नोट3 लाइट फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर है जबकि इस कीमत में फिंगरप्रिंट सेंसर वाला फोन मिलना काफी मुश्किल है।

अन्य फीचर : तीन अलग-अलग रंगों में मिलने वाला यह फोन 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है। इस फोन में 5.1 इंच का डिस्प्ले है। सेल्फी और वीडियो के लिए इसमें फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा है जबकि रियर में 13 मेगापिक्सल का कैमरा है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें 1.3 गीगाहट्र्ज क्वालकॉम स्नेपड्रैगन क्वाड कोर प्रोसेसर, 3 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी दी है।

 

8 हजार रुपये से कम में पाएं बेहतरीन 4जी फोन 4 / 4

8 हजार रुपये से कम में पाएं बेहतरीन 4जी फोन