फोटो गैलरी

Hindi NewsWhastapp अपने बर्थ डे पर ला रहा ये शानदार फीचर, जानें कैसे करें अपडेट

Whastapp अपने बर्थ डे पर ला रहा ये शानदार फीचर, जानें कैसे करें अपडेट

नए फीचर को व्हाट्सएप के 8वें जन्मदिन यानी 24 फरवरी को जारी करेगा मैसेजिंग कंपनी व्हाट्सएप जल्द ही एक शानदार फीचर्स लॉन्च करने जा रहा है। अब आप अपने स्टेट्स को और अधिक मजेदार बना सकते हैं। अब आप अ

लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Feb 2017 08:20 PM

नए फीचर को व्हाट्सएप के 8वें जन्मदिन यानी 24 फरवरी को जारी करेगा

मैसेजिंग कंपनी व्हाट्सएप जल्द ही एक शानदार फीचर्स लॉन्च करने जा रहा है। अब आप अपने स्टेट्स को और अधिक मजेदार बना सकते हैं। अब आप अपने स्टेट्स में फोटो GIF और वीडियो अपलोड कर पाएंगे। इस नए फीचर की मदद से आप अपने दोस्तों और फैमिली के साथ के पलों को शेयर कर सकते हैं। 

कंपनी इस नए फीचर को व्हाट्सएप के 8वें जन्मदिन यानी 24 फरवरी को जारी करेगा। व्हाट्सएप के इस नए फीचर में फोटो और वीडियो इनस्क्रिप्टिड होगें। जिससे आपके फोटो और वीडियो सुरक्षित रहेंगे। दरअसल व्हॉट्सएप यूजर्स की सुविधा के लिए आए इस नए में कई नए इमोजी को शामिल किया गया है और स्नैपचैट के स्टेटस रिप्लाई से मिलता-जुलता फीचर जोड़ा गया है। 

इस फीचर के आने के बाद आप अपने स्टेटस में टेक्स्ट की जगह छोटा सा विडियो या GIF पोस्ट कर सकते हैं। हालांकि यह स्टेटस अपडेट 24 घंटों बाद अपने आप गायब जाएगा। 

फिलहाल इस नए फीचर को यूरोप में जारी कर दिया है और जल्द ही व्हाट्सएप की अपडेट भारत समेत अन्य देशों में जारी कर दिया जाएगा। आपको मालूम होगा कि अभी तक आप स्टेट्स में केवल शब्द और इमोजी का इस्तेमाल कर पाते थे। लेकिन आप नए फीचर के आने के बाद ये और अधिक मजेदार हो जाएगा। 

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें इस तरह करें इस नए फीचर का यूज

Whastapp अपने बर्थ डे पर ला रहा ये शानदार फीचर, जानें कैसे करें अपडेट1 / 2

Whastapp अपने बर्थ डे पर ला रहा ये शानदार फीचर, जानें कैसे करें अपडेट

इस तरह करें इस नए फीचर का यूज

आपको अब स्टेटस अपडेट करने के लिए मेन्यू में अंदर जाने की जरूरत नहीं होगी। चैट्स और कॉल्स के बीच में इसके लिए अलग से टैब मिलेगा।

स्टेटस में जाएं वहां टेक्स्ट की जगह आप छोटा सा विडियो पोस्ट करें। अब आ अपने दोस्तों के लिएरेगुलर अपडेट ब्रॉडकास्ट करें। जिससे फोटो, विडियो और GIF शेयर किए जा सकेंगे, जिन्हें कोई भी देख सकेगा। आप चाहें तो सेटिंग्स को चेंज कर सकते हैं और तय कर सकते हैं कि किन-किन लोगों को यह दिखना चाहिए या किन्हें नहीं दिखना चाहिए। 

वहीं आप अपने स्टेटस को स्वाइप करके देख सकेंगे कि इसे किसने देखा है। वहीं, रीसेंट अपडेट्स से आप अपने दोस्तों के पिछले 24 घंटों के स्टेटस देख पाएंगे। 

Whastapp अपने बर्थ डे पर ला रहा ये शानदार फीचर, जानें कैसे करें अपडेट2 / 2

Whastapp अपने बर्थ डे पर ला रहा ये शानदार फीचर, जानें कैसे करें अपडेट