फोटो गैलरी

Hindi Newsजमीन सिंचाई विभाग का, दबंगों ने कर लिया बंटवारा

जमीन सिंचाई विभाग का, दबंगों ने कर लिया बंटवारा

इन दिनों डंडई प्रखंड क्षेत्र में सरकारी भूमि का अतिक्रमण धड़ल्ले से किया जा रहा है। सरकारी भूखंड को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर विभाग भी उदासीन है। वहीं क्षेत्र के दबंग उक्त सरकारी भूमि को अपने कब्जे...

जमीन सिंचाई विभाग का, दबंगों ने कर लिया बंटवारा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 23 Apr 2017 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

इन दिनों डंडई प्रखंड क्षेत्र में सरकारी भूमि का अतिक्रमण धड़ल्ले से किया जा रहा है। सरकारी भूखंड को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर विभाग भी उदासीन है। वहीं क्षेत्र के दबंग उक्त सरकारी भूमि को अपने कब्जे में लेकर हर महीने उससे अवैध उगाही भी कर रहे हैं।

प्रखंड मुख्यालय स्थित सिंचाई विभाग की भूमि का अतिक्रमण कर गलत तरीके से 50 से अधिक लोगों के बीच बंटवारा कर लिया गया है। उक्त जमीन पर झोपड़ी बनाकर दुकान चलाए जा रहे हैं। झोपड़ी को किराया पर लगा दिया गया है। उससे हर महीने मोटी रकम वसूली जा रही है। वहीं दुकान के सामने और सड़क के किनारे ठेला लगाने वाले से भी वसूली की जाती है।

जमीन का किराया दे रहे उदय पटवा, विनोद साह, बीरबल प्रसाद, पप्पु राम, राजकुमार ठाकुर, दुर्गेश राम, गणेश प्रसाद ने बताया कि हमलोगों से प्रत्येक माह दबंग लोग दो सौ से पांच सौ रुपए तक किराया वसूला जाता है। ससमय पैसा नहीं देने पर भूमि खाली कराने की धमकी भी दी जाती है। यह खेल वर्षों से चल रहा है। उक्त संबंध में सिंचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता मिथिलेश सिंह ने बताया कि भूमि का अतिक्रमण कर किराया पर लगाने वालों को नोटिस भेजकर उसे अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा। नहीं मानने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें