फोटो गैलरी

Hindi Newsसीवेज परियोजना का काम जल्द होगा शुरू

सीवेज परियोजना का काम जल्द होगा शुरू

जल निगम द्वारा नगर की महत्वपूर्ण सीवरेज परियोजना पर जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा। परियोजना के पहले भाग के लिए अनुमानित 62 करोड़ की राशि में से 10 करोड़ का भुगतान नगर पालिका को प्राप्त हो चुका...

सीवेज परियोजना का काम जल्द होगा शुरू
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Apr 2017 03:14 PM
ऐप पर पढ़ें

जल निगम द्वारा नगर की महत्वपूर्ण सीवरेज परियोजना पर जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा। परियोजना के पहले भाग के लिए अनुमानित 62 करोड़ की राशि में से 10 करोड़ का भुगतान नगर पालिका को प्राप्त हो चुका है।

पालिकाध्यक्ष सरोज शर्मा ने पत्रकार वार्ता में बताया कि इस महत्वपूण योजना के लिए उन्होंने वर्ष 2013 में डीपीआर तैयार कर शासन को भेजी थी। योजना के लिए गाजियाबाद जल निगम द्वारा 21 अप्रैल को टेंडर प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। योजना के पहले भाग में निवाड़ी रोड और इंद्रपुरी के पास एसटीपी (सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट) और आईपीएस (इंटरमीडिएट पंपिग स्टेशन) बनाने और शहर के अंदर हाइवे के किनारे पर मेन राइजिंग लाइन बिछाने का कार्य किया जाएगा।

--------

पालिका सीट आरक्षित कराने के लिये बने दलित पिछडे संगठन में दरार

मोदीनगर। पिछले 20 सालों से सामान्य सीट चली आ रही पालिका अध्यक्ष की सीट को आरक्षित कराने के लिये बनाया गया संगठन पिछड़ा दलित शोषित वेलफेयर एसोसिएशन बनने के पंद्रह दिन के भीतर ही टूट गया। संगठन के मुख्य लोगों में से नवाब सोनी ने अपने अन्य साथियों के साथ संगठन से अपने को अलग कर लिया है।

गत दिनों तिबड़ा रोड गन्ना परिषद मार्किट के हॉल में आयोजित पंचायत को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने आरोप लगाया कि पिछले 28 सालों से नगर पालिका अध्यक्ष की सीट सामान्य वर्ग में ही चली आ रही है जो असंवैधानिक है। शुक्रवार को चेयरमैन पद के प्रबल दावेदार नवाब सोनी ने तिबड़ा रोड स्थित अपने कार्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता में अपने को संगठन से अलग करते हुए 30 तारीख को होने वाले धरने से अपने को अलग कर लिया।

---------

परशुराम जयंति पर संगोष्ठी आयोजित

मोदीनगर। मुलतानीमल मोदी डिग्री कॉलेज में शुक्रवार को परशुराम जयंती के अवसर पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। महर्षि परशुराम के जीवन चरित्र एवं चिंतन और मनन विषय पर आधारित संगोष्ठी में कॉलेज के शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। संगोष्ठी का शुभारंभ प्राचार्य डॉ. आरसी लाल इतिहासकार एवं कार्यक्रम संयोजक डॉ. कृष्णकांत शर्मा द्वारा किया गया। संगोष्ठी में डॉ. आरसी लाल जी ने महर्षि परशुराम जी के चरित्र पर प्रकाश डालते हुए उनके आज्ञाकारी पुत्र एवं आज्ञाकारी शिष्य बताया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें