फोटो गैलरी

Hindi Newsविधायक प्रदीप का रैयतों के साथ अनशन आज

विधायक प्रदीप का रैयतों के साथ अनशन आज

अडानी भूमि अधिग्रहण के विरोध में विधायक प्रदीप यादव का रैयतों के साथ सत्याग्रह (अनशन) रविवार से शुरू होगा। पोड़ैयाहाट प्रखंड के गायघाट मौजा में विधायक अनशन पर बैठेंगे। विधायक के आंदोलन को लेकर जिला...

विधायक प्रदीप का रैयतों के साथ अनशन आज
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 16 Apr 2017 02:40 AM
ऐप पर पढ़ें

अडानी भूमि अधिग्रहण के विरोध में विधायक प्रदीप यादव का रैयतों के साथ सत्याग्रह (अनशन) रविवार से शुरू होगा। पोड़ैयाहाट प्रखंड के गायघाट मौजा में विधायक अनशन पर बैठेंगे।

विधायक के आंदोलन को लेकर जिला प्रशासन ने भी तैयारी कर रखी है। हाल के दिनों में लोक जनसुनवाई और पर्यावरणीय जनसुनवाई के दौरान हुए हंगामे को लेकर प्रशासन पूरी तरह अपनी तैयारी में जुटा हुआ है। बाहर से पुलिस के जवानों को बुलाया गया है। क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। शुक्रवार को विधायक की गिरफ्तारी का प्रयास भी किया गया लेकिन विधायक ने इसे नाटक करार दिया था।

विधायक ने कहा कि पुलिस में हिम्मत है तो उन्हें गिरफ्तार करके दिखाए। उनकी आवाज को सरकार किसी हाल में नहीं दबा सकती है। यह सत्याग्रह हर हाल में होकर रहेगा। लोगों ने जो संकल्प लिया है, उसे पूरा किया जाएगा अडानी को किसी हाल में लगने नहीं दिया जाएगा।

पर्यावरणीय जनसुवनाई के दौरान हुए हंगामे के मामले में विधायक की गिरफ्तारी का वारंट भी निकला हुआ है। जिला पुलिस विधायक की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। धरना के पूर्व की किस प्रकार गिरफ्तारी हो इसके लिए प्रशासन हर जुगाड़ लगा रहा है। वहीं धरना पर विधायक ने हर हाल पर पहुंचने का दावा किया है।

घरनास्थल पर आपत्ति का सीओ ने किया निबटारा: विधायक प्रदीप यादव गायघाट मौजा 165 दाग नंबर धरना पर बैठेंगे। उधर कुछ लोगों ने जमीन पर आपत्ति जताई। इसके बाद प्रशासन ने धरना के लिए जमीन पर अनुमति देने से मना कर दिया।

बाद में रैयत द्वारिका प्रसाद साह दावा किया कि यह दाग नम्बर की जमीन उसकी है और वह सत्याग्रह के लिए जमीन देने के लिए तैयार है। जांच के लिए सीओ विजय कुमार गुप्ता, सीआई रामसुचित महतो, राजस्व कर्मचारी ने स्थल का निरक्षण किया। जांच के क्रम में रैयतों के धरना स्थल का दावा को सही पाते हुए धरना के लिए टेंट लगाने की अनुमति दी गई है। इधर विधायक प्रदीप यादव ने उपायुक्त को लिखित सूचना देकर हजारों की संख्या में रैयतों के शामिल होने की बात कही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें