फोटो गैलरी

Hindi Newsदूसरे पति ने भी दिया तलाक, पीड़िता बच्चों संग सड़क पर

दूसरे पति ने भी दिया तलाक, पीड़िता बच्चों संग सड़क पर

पहले पति ने महिला को तलाक के बाद गुजारा भत्ता नहीं दिया। दूसरे पति ने अब उसे फोन पर विदेश से तलाक दे दिया। किस्मत की मारी मुस्लिम महिला सड़क पर है। वह खुद और बच्चों के लिए न्याय मांग रही है। यूपी के...

दूसरे पति ने भी दिया तलाक, पीड़िता बच्चों संग सड़क पर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 23 Apr 2017 07:44 PM
ऐप पर पढ़ें

पहले पति ने महिला को तलाक के बाद गुजारा भत्ता नहीं दिया। दूसरे पति ने अब उसे फोन पर विदेश से तलाक दे दिया। किस्मत की मारी मुस्लिम महिला सड़क पर है। वह खुद और बच्चों के लिए न्याय मांग रही है। यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ से पीड़ित मुस्लिम महिला को न्याय की ज्यादा उम्मीद है।

कोर्ट में चल रहा गुजरा भत्ता का मुकदमा

बल्दीराय थाना क्षेत्र के तिन्दौली गांव के मो. इस्लाम ने अपनी बेटी तहसीन बानो की शादी 2005 में कुड़वार थाने के धराएं गांव निवासी हसीब से की थी। हसीब से तहसीन बानो को एक बेटा हुआ। आरिस नाम का उसका बेटा अब करीब 11 साल का है। बकौल तहसीन बानो पति ने उसे तलाक देकर दूसरी शादी रचा ली। तब उसने पारिवारिक न्यायालय में गुजारा भत्ते का मुकदमा दायर किया। इसमें 25 मई को पेशी है।

पहले से तलाक के बाद की थी दूसरी शादी

पहले तलाक के बाद तहसीन बानो की दूसरी शादी गोशाईगंज थाना के गालिब शहीद आमकोल गांव के रहने वाले जाकिर अली से 2014 में की। वो अपने बेटे आरिस को लेकर गालिब शहीद आमकोल गांव में रह रही थी। पति विदेश में नौकरी करता है। वह बीती 21 अप्रैल को सऊदी से आया। बकौल तहसीन बानो उसे पति ने फोन पर तलाक दे दिया है, अब धमकाता है कि हम और तुम्हारे पहले पति दोनों एक हैं। ज्यादा शिकायत करोगी तो तुम्हें मरवा देंगे।

एसपी आफिस पहुंची पीड़ित महिला

रविवार को तलाक पीड़त महिला न्याय की उम्मीद लेकर एसपी आफिस पहुंची थी। वह एसपी से मिल कर खुद के उत्पीड़न की दास्तान बताना चाहती थी। पहली शादी के 11 वर्षीय बेटे को लेकर यह महिला करीब तीन घंटे तक एसपी आफिस में न्याय की उम्मीद लेकर बैठी रही। उसे उम्मीद है कि उसे न्याय जरूर मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें