फोटो गैलरी

Hindi Newsनामांकन पत्रों की जांच का काम पूरा, सभी नामांकन पाए गए वैध

नामांकन पत्रों की जांच का काम पूरा, सभी नामांकन पाए गए वैध

नगरपालिका चुनाव 2017 को लेकर जिले के नगर परिषद गोपालगंज व नगर पंचायत बरौली के 49 वार्ड सदस्यों के पदों लिए प्राप्त नामांकन पत्रों की जांच का काम पूरा कर लिया गया है। उक्त दोनों नगर निकायों के...

नामांकन पत्रों की जांच का काम पूरा, सभी नामांकन पाए गए वैध
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Apr 2017 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

नगरपालिका चुनाव 2017 को लेकर जिले के नगर परिषद गोपालगंज व नगर पंचायत बरौली के 49 वार्ड सदस्यों के पदों लिए प्राप्त नामांकन पत्रों की जांच का काम पूरा कर लिया गया है। उक्त दोनों नगर निकायों के प्रतिनियुक्त निर्वाची पदाधिकारियों की देखरेख में नामांकन पत्रों की बारी-बारी जांच की गई। जिसमें नगर परिषद गोपालगंज के 137 व नगर पंचायत बरौली के 115 नामांकन पत्रों की जांच हुई। जांच में सभी के सभी 252 नामांकन पत्र वैध पाए गए। इसके बाद नगर परिषद गोपालगंज के निर्वाची पदाधिकारी सह सदर एसडीओ शैलेश कुमार दास व नगर पंचायत बरौली के निर्वाची पदाधिकारी सह सदर डीसीएलआर विमल कुमार सिंह ने वैध नामांकन पत्रों को स्वीकृत किया। इस तरह से उक्त दोनों नगर निकायों में कुल 252 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र वैध पाए गए व स्वीकृत किए गए। अब नामांकन पत्रों की संवीक्षा का कार्य होने के बाद उम्मीदवारों के पास 2 मई तक नाम वापस लेने का मौका रहेगा। 2 मई को अपराह्न के 3 बजे तक ही उम्मीदवारों से नाम वापसी के आवेदन प्राप्त किए जाएंगे। इसके बाद नाम वापसी के आवेदन प्राप्त नहीं किए जाएंगे। वहीं नाम वापसी के आवेदन प्राप्त करने के बाद उम्मीदवारों की छंटनी कर संबंधित निर्वाची पदाधिकारियों द्वारा 3 मई को अंतिम रूप से उम्मीदवारों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा। इसके साथ ही सभी उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह का आवंटन भी किया जाएगा।

---------------------------

बारी-बारी की गई नामांकन पत्रों की जांच

कलेक्ट्रेट परिसर स्थित अनुमंडल कार्यालय में बने नामांकन कक्षों में शनिवार को बारी-बारी से नगर परिषद गोपालगंज व नगर पंचायत बरौली के कुल 24 वार्ड सदस्यों के पदों के लिए प्राप्त आवेदनों की जांच की गई। सदर एसडीओ के कार्यालय में नगर परिषद गोपालगंज के वार्ड संख्या 15 से लेकर 28 यानी कुल 14 वार्डों के नामांकन पत्रों की जांच की गई। वहीं सदर डीसीएलआर के कार्यालय में नगर पंचायत बरौली के वार्ड संख्या 12 से लेकर 21 यानी कुल 10 वार्डों के लिए प्राप्त नामांकन पत्रों की जांच की गई। जांच के दौरान कई उम्मीदवार भी कक्षों में उपस्थित रहे। नामांकन टीम के अफसरों ने आवेदनों व उसमें संलग्न कागजातों की जांच की और उसके बाद सबकुछ सही रहने पर निर्वाची पदाधिकारियों ने उसे स्वीकृत किया। नामांकन कक्षों में एडीएसओ उपेन्द्र सिंह, सदर बीडीओ किरण कुमारी, सदर सीओ कृष्ण मोहन, बरौली बीडीओ कुमार प्रशांत, बरौली सीओ रंजन कुमार, महिला प्रसार पदाधिकारी नीरज सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें