फोटो गैलरी

Hindi Newsगोपालगंज व बरौली के वार्डों से अधिक महिलाओं ने भरे पर्चे

गोपालगंज व बरौली के वार्डों से अधिक महिलाओं ने भरे पर्चे

नगर निकाय चुनाव को लेकर गोपालगंज व बरौली से पुरुषों की अपेक्षा अधिक महिलाओं ने नामांकन पर्चे भरे हैं। गोपालगंज नगर परिषद् से 77 व बरौली नगर पंचायत से 74 महिलाओं ने नामांकन पर्चे दाखिल किए हैं। वहीं,...

गोपालगंज व बरौली के वार्डों से अधिक महिलाओं ने भरे पर्चे
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Apr 2017 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर निकाय चुनाव को लेकर गोपालगंज व बरौली से पुरुषों की अपेक्षा अधिक महिलाओं ने नामांकन पर्चे भरे हैं। गोपालगंज नगर परिषद् से 77 व बरौली नगर पंचायत से 74 महिलाओं ने नामांकन पर्चे दाखिल किए हैं। वहीं, गोपालगंज से 60 व बरौली से 41 पुरुष उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। इस प्रकार गोपालगंज नगर परिषद् के 28 वार्डों से कुल 137 व बरौली नगर पंचायत के 21 वार्डों से कुल 115 उम्मीदवारों ने नामजदगी के पर्चे भरे हैं।

---------------------------------

वार्ड 23 से सबसे अधिक नामांकन

गोपालगंज नगर परिषद् के वार्ड 23 से सबसे अधिक प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। इनमें नौ महिलाएं शामिल हैं। यह वार्ड अत्यंत्य पिछड़ा वर्ग महिला के लिए आरक्षित है। वार्ड 21 में सबसे कम महज एक व वार्ड 16 में दो उम्मीदवारों ने पर्चे दाखिल किए हैं। वहीं, बरौली नगर पंचायत में सबसे अधिक वार्ड 4 व 14 से उम्मीदवारों ने नामांकन किए हैं। यहां से नौ-नौ उम्मीदवारों ने नामजदगी के पर्चे दाखिल किए हैं। वहीं, यहां वार्ड 20 से सबसे कम 2 प्रत्याशियों ने नामजदगी के पर्चे दाखिल किए हैं। बहरहाल, नामांकन पत्रों की संवीक्षा चल रही है। इसके बाद नामांकन वापसी होगी। इनसब के बाद ही यह पता चल सकेगा कि कितने उम्मीदवार चुनावी मैदान रह जाते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें