फोटो गैलरी

Hindi Newsईवीएम मतलब ‘एवरी वोट फॉर मोदी: योगी आदित्यनाथ

ईवीएम मतलब ‘एवरी वोट फॉर मोदी: योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री बनने के बाद गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ दूसरी बार गोरखपुर पहुंचे हैं। यहां मोहद्दीपुर के अवंतिका होटल में पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों की एक बैठक में उन्होंने दिल्ली के नगर निगम...

ईवीएम मतलब ‘एवरी वोट फॉर मोदी: योगी आदित्यनाथ
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Apr 2017 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री बनने के बाद गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ दूसरी बार गोरखपुर पहुंचे हैं। यहां मोहद्दीपुर के अवंतिका होटल में पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों की एक बैठक में उन्होंने दिल्ली के नगर निगम चुनाव में भाजपा को मिली शानदार कामयाबी पर हर्ष व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने ईवीएम पर सवाल उठाने वालों पर पलटवार करते हुए कहा कि चुनाव आयोग ने तथ्यों के साथ जवाब दे दिया है। इसमें कोई गड़बड़ी की ही नहीं जा सकती। इसके बाद भी विपक्ष ने बार-बार ईवीएम में गड़बड़ी का झूठा आरोप लगाकर जनता में भ्रम फैलाने की कोशिश की। दिल्ली की जनता ने विपक्ष के इन आरोपों को नकार दिया है। भाजपा को शानदार जीत दिलाकर जनता ने जता दिया कि ईवीएम का मतलब है-‘एवरी वोट फॉर मोदी।

मुख्यमंत्री ने दो महीने में उत्तर प्रदेश में होने वाले निकाय चुनावों के लिए कार्यकर्ताओं से जी-जान से जुट जाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में विधानसभा चुनावों से भी अच्छा प्रदर्शन करना है। मुख्यमंत्री ने 86 लाख किसानों की कर्जमाफी, गेहूं खरीद में बिचौलियों-अढ़ातियों की भूमिका को खत्म करने, गन्ना किसानों को 120 दिन में भुगतान और कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर प्रदेश सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का उल्लेख करते हुए कहा कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचाना हमारा लक्ष्य और कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि केन्द्र और प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद परिवर्तन का क्रम जारी है। अभी कई और परिवर्तन होने हैं। बहू-बेटियों से लेकर व्यापारियों तक में सुरक्षा का एहसास जगा है। सरकार की जिम्मेदारी समाज के विभिन्न वर्गों को सुरक्षा देने के साथ-साथ विकास का मार्ग प्रशस्त करने की है।

योगी आदित्यनाथ ने 24 घंटे बिजली आपूर्ति के अपने वादे को दोहराते हुए भरोसा दिलाया कि जल्द ही गोरखपुर में जर्जर तारों की जगह अंडरग्राउंड केबिल बिछाये जाएंगे। उन्होंने कहा कि गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों को सरकार मुफ्त में कनेक्शन देगी। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से बिजली बिल के भुगतान का आह्वान भी किया। उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग से सरकार बिजली समस्या को पूरी तरह दूर कर देगी। इसके साथ ही उन्होंने 15 जून तक गड्ढा मुक्त सड़कों के अपने वादे की याद दिलाते हुए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को इसके प्रति सचेत रहने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार स्थानीय स्तर पर ही रोजगार की व्यवस्था कर नौजवानों का पलायन रोकेगी।

सत्ताधारी दल का पदाधिकारी होने की जिम्मेदारी समझाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी पदाधिकारियों को सत्ताधारी दल में होने की जिम्मेदारी समझाई। उन्होंने कहा कि विपक्ष में हम जिन मुद्दों पर आंदोलन करते थे सत्ता में आने के बाद उन्हीं मुद्दों को लेकर शुरू की गई सरकार की योजनाओं के बारे में जनता को जागरूक करना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को अपनी समस्याएं विधायकों-सांसदों के जरिए सरकार तक पहुंचानी चाहिए। सरकार समाधान निकालेगी। उन्होंने सत्ता में रहते हुए कार्यकर्ताओं से विशिष्ट कार्यपद्धति की अपेक्षा जताई और कहा कि यह वक्त एक नई कार्यसंस्कृति के विकास है।

नदियों को प्रदूषणमुक्त बनाने का लिया संकल्प

मुख्यमंत्री ने आमी और राप्ती सहित पूर्वांचल और प्रदेश की सभी नदियों को प्रदूषण मुक्त बनाने का संकल्प लिया। उन्होंने आमी को लेकर निकाली गई आमी बचाओ यात्रा का जिक्र किया और कहा कि प्रदूषण को लेकर सरकार सख्ती से कदम उठाएगी। उन्होंने दो मई को सम्पूर्ण स्वच्छता अभियान के तहत 15 जिलों के 985 गांवों में निर्मल गंगा की शपथ लेने की बात कही।

चीनी मिलों को चालू करने का वादा

मुख्यमंत्री ने पिपराइच सहित पूर्वांचल की तीन चीनी मिलों को जल्द चालू करने का वादा किया। उन्होंने कहा कि ये मिलें घाटे की नहीं बल्कि कुप्रबंधन की शिकार हुई हैं। सरकार इस कुप्रबंधन को दूर कर मिल चलवाने और गन्ना मूल्य के समय से भुगतान कराने का रास्ता साफ करेगी।

आज और कल गोरखपुर में रहेंगे सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 29 और 30 अप्रैल को गोरखपुर में रहेंगे। शनिवार को पार्टी पदाधिकारियों को सम्बोधित करने के बाद गोरखपुर विश्वविद्यालय में विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद निपाल क्लब में प्रेस क्लब के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाएंगे। शाम को गोरखनाथ अस्पताल के ब्लड बैंक के सेमिनार में भाग लेंगे। रात्रि विश्राम गोरखनाथ मंदिर में करेंगे। रविवार को उनका सलेमपुर जाने का कार्यक्रम है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें