फोटो गैलरी

Hindi Newsगुमला के ड्रॉपआउट बच्चों का कराएं नामांकन: डीसी

गुमला के ड्रॉपआउट बच्चों का कराएं नामांकन: डीसी

गुमला के एसएस हाईस्कूल में मंगलवार को डीसी श्रवण साय की अध्यक्षता में स्कूल चलें चलाएं अभियान के तहत जिलास्तरीय बैठक की। डीसी ने अभियान में शामिल जिला और प्रखंडस्तरीय शिक्षा कर्मियों जनप्रतिनिधियों...

गुमला के ड्रॉपआउट बच्चों का कराएं नामांकन: डीसी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 12 Apr 2017 02:11 AM
ऐप पर पढ़ें

गुमला के एसएस हाईस्कूल में मंगलवार को डीसी श्रवण साय की अध्यक्षता में स्कूल चलें चलाएं अभियान के तहत जिलास्तरीय बैठक की। डीसी ने अभियान में शामिल जिला और प्रखंडस्तरीय शिक्षा कर्मियों जनप्रतिनिधियों सर्व शिक्षा अभियान से जुड़े लोगों से कहा कि छह से 18 वर्ष तक के बच्चों का शत-प्रतिशत नामांकन और शून्य ड्रॉप आउट के मसले पर समाज के सभी लोगों को चिंतन करने की जरूरत है।

डीसी ने कहा कि हाल ही में बनालात क्षेत्र में भ्रमण के दौरान देखा गया कि मात्र 50 प्रतिशत बच्चे ही स्कूल में मौजूद रहते हैं। बाकी गांव में खेलते हैं। शिक्षकों द्वारा बताया गया कि दोहरा नामांकन के कारण उपस्थिति आधी रहती है। डीसी ने कहा कि भ्रमण के दौरान क्षेत्र के 30 ड्रापआउट बालिकाओं का नामांकन कस्तूरबा समेत अन्य आवासीय शिक्षण संस्थानों में कराया गया। शिक्षण कर्मी शिक्षण कार्य के अतिरिक्त समय में ड्राप आउट बच्चों के अभिभावकों से मिलकर सभी बच्चों को स्कूल तक लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं।

कार्यक्रम में गुमला विधायक प्रतिनिधि जगनारायण सिंह, नेप डायरेक्टर नयनतारा केरकेट्टा, जिला शिक्षा पदाधिकारी जयंत मिश्र ने और डीएसई गनौरी मिस्त्री ने अपने विचारों को रखा। जिले में स्कूल चलें-चलाएं अभियान 26 अप्रैल तक चलेगा। इससे पूर्व डीसी ने दीप जलाकर कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत की गई। कार्यक्रम के अंत में स्कूल चलें चलाएं अभियान 2017 को सफल बनाने के लिए डीसी ने लोगों को संकल्प पाठ पढ़ाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें