हरियाणवी लोक गायक की फिरौती के लिए अगवा कर चार गोली मारकर हत्या

गुरुग्राम। वरिष्ठ संवाददाता Updated: 20 मार्च, 2017 8:55 PM

+ -

हरियाणा के लोक गायक जोगेन्द्र उर्फ लला सैनी की फिरौती के लिए अगवा करने के बाद गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में अपराध शाखा की टीम ने रविवार की रात तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपी गायक का शव कार की डिग्गी में रखकर ठिकाने लगाने के लिए गुरुग्राम ला रहे थे। पुलिस ने सोमवार को तीनों को कोर्ट में पेशकर तीन दिन की रिमांड पर लिया है।

डीसीपी अपराध सुमित कुमार ने सोमवार को बताया कि 19 मार्च की रात अपराध शाखा पालम विहार के प्रभारी सज्जन सिंह गांव चन्दू टी प्वाइंट पर नाकाबंदी कर वाहनों की जांच कर रहे थे। इसी बीच एक स्विफ्ट कार बादली से गुरुग्राम की ओर आती दिखाई दी। कार को रुकने का इशारा किया तो कार चालक ने भागने की कोशिश की। जिस पर चालक समेत तीन युवकों को पकड़ लिया गया।

पूछताछ में आरोपियों की पहचान रोहतक निवासी 26 वर्षीय गौरव, झज्जर निवासी महेश और हांसी हिसार निवासी 21 वर्षीय सचिन उर्फ चिन्नु के रूप में हुई। आरोपियों के पास से तीन देसी तमंचे, चार कारतूस और दो खाली खोल बरामद हुए हैं।

कार की डिग्गी से शव मिला :

जब पुलिस ने कार की तलाशी ली तो कार की डिग्गी से एक व्यक्ति का शव मिला। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि शव हिसार निवासी जोगिन्द्र उर्फ लला सैनी का है और कार भी उसी की है। तीनों ने लला का अपहरण कर चार गोलियां मारकर हत्या कर दी। राजेन्द्रपार्क थाना पुलिस ने सोमवार को हत्या, अगवा करने और आर्म्स एक्ट की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मंगलवार को परिजनों के आने के बाद पोस्टमार्टम कराएगी। पुलिस के अनुसार परिजनों ने हिसार पुलिस में अगवा होने की शिकायत नहीं दी थी।

पैसे के लिए अगवा किया :

पुलिस के अनुसार तीनों को पता था लला के पास काफी पैसे हैं। 18 मार्च को आरोपी महेश और गौरव सचिन के चाचा की शादी में मदनहेड़ी हिसार गए हुए थे। वहां पर तीनों ने साजिश के तहत 19 मार्च को जोगिन्द्र उर्फ लला को जींद बाईपास रोहतक में पैसे के लेनदेन के बहाने बुलाकर अपहरण कर लिया। आरोपियों ने उससे सोने की चेन, अंगूठी छीन ली। मोटी रकम का इंतजाम करने के लिए कहा। लाला ने पैसे नहीं होने की बात कही। आरोपियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। शव डिग्गी में रखकर बादली होते हुए गुरुग्राम आ रहे थे।

जोगिन्द्र के साथ काम कर चुका है आरोपी गौरव :

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि जोगिन्द्र उर्फ लला हरियाणवी लोक गायक है। लाला के कई एलबम आ चुके हैं। आरोपी गौरव जोगिन्द्र के साथ एक एलबम में काम भी कर चुका है। दोनों अच्छे दोस्त थे और उनके बीच पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था। उसे जोगेन्द्र के पैसे के बारे में जानकारी थी। उसी ने अपने दो अन्य दोस्तों के साथ मिलकर यह पूरी साजिश रची।

गुरुग्राम में रह रहे थे तीनों आरोपी

पुलिस के अनुसार महेश रोहतक से एक शराब करोबारी से चार लाख लेकर फरार है। महेश और सचिन के बीच दूर की रिश्तेदारी है। तीनों फिलहाल गुरुग्राम में किराए पर मकान लेकर छिपे हुए थे। सचिन पर गुरुग्राम के डीएलएफ एक में आर्म्स एक्ट का केस दर्ज है।

जरूर पढ़ें

From around the web