फोटो गैलरी

Hindi Newsबीएसएफ जवान ने तीन गोली मारकर खुदकुशी की

बीएसएफ जवान ने तीन गोली मारकर खुदकुशी की

गुरुग्राम-सोहना रोड स्थिति बीएसएफ कैंप भोंडसी में शनिवार रात ड्यूटी के दौरान बीएसएफ जवान ने अपनी राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पोस्टमार्टम में जवान को तीन गोलियां लगने की बात सामने आई है।...

बीएसएफ जवान ने तीन गोली मारकर खुदकुशी की
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 23 Apr 2017 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम-सोहना रोड स्थिति बीएसएफ कैंप भोंडसी में शनिवार रात ड्यूटी के दौरान बीएसएफ जवान ने अपनी राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पोस्टमार्टम में जवान को तीन गोलियां लगने की बात सामने आई है। पुलिस को जवान के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

पुलिस के अनुसार मैनपुरी (यूपी) निवासी 38 वर्षीय सुनील कुमार भोंडसी स्थित बीएसएफ कैंप में बतौर कांस्टेबल तैनात थे। शनिवार की रात उनकी ड्यूटी मेन गेट पर संतरी के तौर पर थी। करीब एक बजे ही उन्होंने अपनी सरकारी राइफल से एक के बाद एक तीन गोलियां मार लीं। गोलियां की आवाज सुनकर गेट के निकट ही सो रहे अन्य जवान आनन-फानन में बाहर आए। जब तक सुनील लहूलुहान हालत में नीचे गिरा हुआ था। उसने अपनी ठोड़ी के नीचे गोलियां मारी जो गर्दन से होते हुए बाहर निकल गई।

जवानों ने इसकी सूचना बीएसएफ अधिकारियों को दी। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर भोंडसी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शव गृह पहुंचाया।

परेशान चल रहा था जवान

जवान के साथियों ने बताया कि काफी दिनों से परेशान चल रहा था। लेकिन उनको यह उम्मीद नहीं थी कि ऐसा कदम उठाएगा। मामले की जांच कर रहे भोंडसी थाना के एएसआई प्रमोद कुमार ने बताया कि शव दे दिया गया है।

तंग करने का आरोप लगाया

बीएसएफ जवान के साले विपिन ने बताया कि उनका जीजा सुनील कुमार लंबे समय से बीएसएफ में प्रताड़ित किया जा रहा था। उसकी मानसिक परेशानी को देखते हुए जनवरी में उसे वे घर ले गए थे। जहां पर बीच में उसकी दोबारा से अवकाश बढ़ाया गया था। बाद में उसकी परेशानी की शिकायत बीएसएफ कमांडेंड से की गई थी। जांच में सुनील ने तंग करने वाले का नाम नहीं बताया था। जिससे बीएसएफ ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। शुक्रवार को वह दोबारा से अवकाश लेने गया था। गुरुग्राम कैम्प में दो माह पहले आया था। जवान का एक बेटा और एक बेटी है।

पहले के मामले-

11 मई 2016 -सीआरपीएफ के कमांडेंट ट्रेनिंग मोहम्मद मोनुसूल ने फांसी लगाकर जान दे दी थी।

4 मार्च 2017-सदर थाने के एडिशन एचएचओ ने कुलदीप दहिया ने सर्विस रिवाल्वर से गोली मारकर आत्य हत्या कर ली थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें