फोटो गैलरी

Hindi Newsसेल्स एक्जिक्यूटिव के आईसीआईसीआई एकाउंट से 25 हजार उड़ाए

सेल्स एक्जिक्यूटिव के आईसीआईसीआई एकाउंट से 25 हजार उड़ाए

साइबर चोरों ने एचडीएफसी बैंक के सेल्स एग्जीक्यूटिव का खाता हैक कर 25 हजार रुपये पार कर दिए। पीड़ित ने गुरुवार को कोतवाली में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी...

सेल्स एक्जिक्यूटिव के आईसीआईसीआई एकाउंट से 25 हजार उड़ाए
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 27 Apr 2017 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

साइबर चोरों ने एचडीएफसी बैंक के सेल्स एग्जीक्यूटिव का खाता हैक कर 25 हजार रुपये पार कर दिए। पीड़ित ने गुरुवार को कोतवाली में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार मल्ला गोरखपुर वार्ड नंबर 1 आनंदपुरी फेज-2 निवासी मनोज भंडारी एचडीएफसी बैंक में सेल्स एग्जीक्यूटिव हैं। मनोज के मुताबिक उसका आईसीआईसीआई बैंक में भी खाता है। मंगलवार शाम 4.18 बजे उसके खाते से दस हजार रुपये निकलने का मैसेज आया। मैसेज देखते ही मनोज समझ गया कि किसी ने उसका खाता हैक कर लिया है। मनोज ने तुरंत बैंक के कस्टमर केयर पर फोन कर खाता लॉक कराने की कोशिश की, लेकिन जब तक कस्टमर केयर पर बात होती, उसके खाते से हैकर ने और तीन बार में 10 हजार, 3 हजार, 2 हजार रुपये निकाल लिए। मनोज ने गुरुवार को कोतवाली पुलिस से तहरीर दी। कोतवाल आरएस मेहता ने बताया कि शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

मनी ट्रांसफर एप से बनाया शिकार

हल्द्वानी। मनोज भंडारी ने बताया कि उसके खाते से रुपये मनी ट्रांसफर एप के जरिए पार किए गए। उसके खाते से पहले दस हजार रुपये मूवी क्विक एप के जरिए निकाले गए। उसके बाद किसी कम्यूनिकेशन सेंटर से 10 हजार रुपये निकाले गए। फिर 3 और 2 हजार रुपये पेटीएम के जरिए उड़ाए गए। पूरे रुपये महज चार मिनट में पार कर दिए गए।

ठगी का नया तरीका देखकर भौंचक हैं जानकार

हल्द्वानी। अभी तक खुद को बैंक मैनेजर बताकर एटीएम कार्ड पासवर्ड आदि पूछ कर लोगों से ठगी हो रही थी। मगर मनोज के साथ मनी मैसेंजर एप के जरिए ठगी की गई। इस दौरान उसे न कोई फोन आया, न उसने किसी को खाते की जानकारी शेयर की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें