फोटो गैलरी

Hindi Newsहरदोई में जंगली जानवर के लिए रखवाया गया पिंजरा

हरदोई में जंगली जानवर के लिए रखवाया गया पिंजरा

गुरुवार को भी शाहाबाद के नदीकी इलाके में जंगली जानवर की दहशत कायम रही। अभिभावकों ने अपने बच्चों को स्कूल जाने से रोक दिया है। वन विभाग की टीम ने मौके का मुआयना कर ग्रामीणों को परेशान न होने और सतर्क...

हरदोई में जंगली जानवर के लिए रखवाया गया पिंजरा
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 27 Apr 2017 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुवार को भी शाहाबाद के नदीकी इलाके में जंगली जानवर की दहशत कायम रही। अभिभावकों ने अपने बच्चों को स्कूल जाने से रोक दिया है। वन विभाग की टीम ने मौके का मुआयना कर ग्रामीणों को परेशान न होने और सतर्क रहने को कहा है। तेंदुए की आशंका के बाद वन विभाग ने उसे पकड़ने के उद्देश्य से गांव के करीब पिंजड़ा रखवाया है।

बुधवार को गढ़ी चांद खां में नजर आए खतरनाक जंगली जानवर की खबर पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। आसपा के दूसरे गांव ही नहीं बल्कि कस्बे की सीमा पर बसे मोहल्ला दिलावरपुर से लेकर गढ़ी चांद खां गढ़िया तक लोगों के बीच गुरुवार को भी भय का वातावरण साफ नजर आया। उधर वन विभाग के वन रेंज अधिकारी आरएन गुप्ता, डिप्टी रेंजर राममूर्ति वर्मा, फारेस्टर तेजप्रकाश श्रीवास्तव अपनी टीम के साथ सुबह पांच बजे ही गांव पहुंच गए थे। उन्होंने समझदार ग्रामीणों को साथ लेकर गांव की आखरी सीमा तक तलाश की। यह क्षेत्र आम के बागों से लहलहाता इलाका है। इसलिए पूरी टीम तमाम दिक्कतों और खतरों को झेलती हुई कई घंटे तक इलाके में काम्बिंग करती रही। उनकी पूरी टीम ने जगह-जगह रुक रुककर इलाके की छानबीन करते हुए पंजों के नए निशान तलाश किए। एक स्थान पर सियार देखे जाने की पुष्टि की गई। रेंजर श्री गुप्ता ने अपने आला अफसरों को भी मामले से अवगत कराया है। उधर विभाग दी गई जानकारी के बाद एसडीओ हरदोई डीसी त्रिपाठी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को अपनी ओर से तसल्ली देते हुए सतर्क रहने की हिदायत दी। विभागीय अफसरों से तुरंत पिंजड़ा लगवाने की बात कही तो उसका इंतेजाम कर देर शाम उसे लगवा दिया गया है। वन विभाग की टीम ड्यूटी अंजाम देकर उस पर अपनी नजर जमाए रखेंगे।

सतर्क हैं आसपास के लोग

गुरुवार को गांव के पूरब सुलेमान खां के बाग से गुजर रहे नीरपुर निवासी करन के मुताबिक उसने सुबह सम्बंधित जानवरों का जोड़ा देखा, इसलिए गढ़ी चांद खां के अतिरिक्त इलाके के मंगियावां, नीरपुर गन्नू, मंगलीपुर, नगला लोथू और रामपुर ह्दय के साथ नगर की सीमा पर बसे मोहल्ला दिलावरपुर के लोग भी होशियारी बरत रहे हैं।

बच्चों को स्कूल जाने से रोका

गांव के बीच भय के साथ चर्चाओं का बाजार गर्म रहाद्ध साइकिल से शाहाबाद जाकर पढ़ाई करने वाले बच्चों के अभिभावकों ने उन्हें जाने से रोके रखा। अजहर खां, नूरहसन, लल्लन खां मोहम्मद नईम, होरी, सुंदर, हफीज खां, आफाक खां और रामपाल आदि ने विभागीय अफसरों की तारीफ कर कहा ग्रामीण इस मामले मे पूरी सर्तक्ता बरत रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें