फोटो गैलरी

Hindi Newsपौराणिक गौरव का प्रतीक रहे रामनवमी को उस दिशा में ले चलें हम: एसडीओ

पौराणिक गौरव का प्रतीक रहे रामनवमी को उस दिशा में ले चलें हम: एसडीओ

हर रामनवमी पर्व का गौरवशाली इतिहास समेटे हुए है। इस गौरव को आमजनों के सहयोग से अक्षुण्ण बनाये रखने को लेकर जिला प्रशासन तत्पर है। डीसी रवि शंकर शुक्ला के निर्देंश पर एसडीओ सदर शशि रंजन की अगुवायी...

पौराणिक गौरव का प्रतीक रहे रामनवमी को उस दिशा में ले चलें हम: एसडीओ
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 22 Mar 2017 01:11 AM
ऐप पर पढ़ें

हर रामनवमी पर्व का गौरवशाली इतिहास समेटे हुए है। इस गौरव को आमजनों के सहयोग से अक्षुण्ण बनाये रखने को लेकर जिला प्रशासन तत्पर है। डीसी रवि शंकर शुक्ला के निर्देंश पर एसडीओ सदर शशि रंजन की अगुवायी में इस दिशा में पहल शुरू कर दी गई है। इसके लिये जगह-जगह शांति समिति की बैठकों का दौर जारी है।

एसडीओ इस रामनवमी महापर्व को शांतिपूर्वक, उल्लासपूर्ण वातावरण में आपसी भाईचारे के साथ मनाने की अपील कर रहे हैं। एसडीओ ने बताया कि सबसे अच्छी बात यह है कि एक बडी जमात पर्व को शालीनता और सोहार्द्र के साथ मनाये जाने के प्रयासों में साथ दे रहें हैं। यह भी कहा कि रामनवमी महापर्व को लेकर सभी अखाड़े वाले रजिस्ट्रेशन जल्द से जल्द करा लें। पर्व के दौरान शहर में आने वाले सभी अखाड़ों को दिये गये नम्बर से उनकी पहचान होगी। तय मानक से ज्यादा तेज ध्वनि बजाने पर पूर्णत: रोक रहेगी।

उन्होंने बताया कि रामनवमी पर्व के दौरान चौबीस घंटे कंट्रोल रूम संचालित रहेगा, इसमें कॉल, एसएमएस के द्वारा शिकायत दर्ज करायी जा सकती है। शिकायतों पर प्रशासन त्वरित कार्रवाई करेगा। संबंधित क्षेत्र के बीडीओ/सीओ/थाना प्रभारी को अखाड़ा के साथ समन्वय स्थापित कर शांतिपूर्वक- हषार्ेल्लास के साथ रामनवमी पर्व सम्पन्न कराना सुनिश्चित करने का निर्देंश दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें