फोटो गैलरी

Hindi Newsहाफ़िज़ सईद ने चीन को बताया आतंकवादी मुल्क, फिर हुआ शर्मिंदा!

हाफ़िज़ सईद ने चीन को बताया आतंकवादी मुल्क, फिर हुआ शर्मिंदा!

हाफिज ने घबराकर मांगी माफ़ी! आतंकी संगठन जमात-उद-दावा का चीफ और 26/11 मुंबई हमले का मास्टरमाइंड एक छोटी सी गलती के चलते सार्वजनिक रूप से माफ़ी मांगने के लिए मजबूर हो गया। असल में जमात ने एक बया

लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 24 Jan 2017 06:57 AM

हाफिज ने घबराकर मांगी माफ़ी!

आतंकी संगठन जमात-उद-दावा का चीफ और 26/11 मुंबई हमले का मास्टरमाइंड एक छोटी सी गलती के चलते सार्वजनिक रूप से माफ़ी मांगने के लिए मजबूर हो गया। असल में जमात ने एक बयान जारी किया जिसमें हाफ़िज़ के हवाले से कहा गया था कि पाकिस्तान में आतंकवाद फैलाने में चीन और रूस का हाथ है। हालांकि जल्दी ही इस गलती को समझ लिया गया और हाफिज ने इसे गलत बयान बताते हुए माफ़ी मांग ली। 

क्या था मामला
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक बीते रविवार को हाफिज सईद के संगठन जमात ने बयान जारी कर कहा था कि पाकिस्तान में आतंकवाद फैलाने में चीन और रूस का हाथ है। इस बयान के बाद ही हाफ़िज़ के इस बदले रुख पर सवाल उठने शुरू हो गए थे। हालांकि कुछ ही घंटों में इस गलती को सुधार लिया गया और और इसकी जगह बयान जारी कर कहा गया कि पाक को चीन-रूस पर दबाव बनाना चाहिए ताकि वे भारत को पाक में आतंकवाद फैलाने से रोकें। 

चूहे, बंदर और गधे के अलावा ये 7 जानवर जिंदा खा जाते हैं चीनी!

सिर्फ जल्लीकट्टू ही नहीं भारत में खेले जाते हैं ये 4 खतरनाक खेल!

दमदार बैटरी, 4GB RAM के साथ 9,999 रुपए में आया Redmi Note 4!

अगली स्लाइड में पढ़िए हाफ़िज़ क्यों घबराया...

हाफ़िज़ सईद ने चीन को बताया आतंकवादी मुल्क, फिर हुआ शर्मिंदा!1 / 3

हाफ़िज़ सईद ने चीन को बताया आतंकवादी मुल्क, फिर हुआ शर्मिंदा!

माफ़ी मांगी और उलटा बयान किया जारी

इस गलती की गंभीरता को समझते हुए गलत बयान जारी होने के कुछ ही घंटों के भीतर हाफ़िज़ खुद मीडिया के सामने आया और उसने भारत पर आतंकवाद फैलाने का आरोप लगा दिया। हाफ़िज़ ने पाक में आतंकवाद फैलाने में भारत का हाथ बताया था और शरीफ सरकार को चीन-रूस पर दबाव बनाने की सलाह दी थी ताकि वे भारत को इससे रोकें। इस पूरे मामले पर जमात-उद-दावा के ऑफिशियल अहमद नदीम ने कहा, " पाकिस्तान में आतंकवाद फैलाने में गलती से चीन का जिक्र हो गया।"

अगली स्लाइड में पढ़िए कश्मीर पर फिर दिया विवादित बयान..

हाफ़िज़ सईद ने चीन को बताया आतंकवादी मुल्क, फिर हुआ शर्मिंदा!2 / 3

हाफ़िज़ सईद ने चीन को बताया आतंकवादी मुल्क, फिर हुआ शर्मिंदा!

कश्मीर की आज़ादी पर विवादित बयान!

हाफिज सईद ने एक बार फिर कश्मीर को बीच में घसीटते हुए कहा, 'पाक सरकार को CPEC (चाइना पाक इकोनॉमिक कॉरिडोर) को कश्मीर की आजादी से जोड़ना चाहिए। शरीफ सरकार को अपनी कैबिनेट के साथ यूएन ऑफिस के बाहर धरना देना चाहिए और कश्मीर पर अपने रिजोल्यूशन पर अमल का दबाव बना चाहिए।पाक सरकार को इस पर भी जोर देना चाहिए कि कश्मीरियों को आत्म-निर्णय का अधिकार है। शरीफ और उनके मंत्रियों को तब तक वहीं जमे रहना चाहिए जब तक भारत कश्मीरियों पर अत्याचार करना बंद न कर दे।'

 

हाफ़िज़ सईद ने चीन को बताया आतंकवादी मुल्क, फिर हुआ शर्मिंदा!3 / 3

हाफ़िज़ सईद ने चीन को बताया आतंकवादी मुल्क, फिर हुआ शर्मिंदा!