फोटो गैलरी

Hindi Newsहाउती विद्रोहियों के हमले में अदन में 36 मरे

हाउती विद्रोहियों के हमले में अदन में 36 मरे

यमन के दक्षिणी शहर अदन में जहां हाउती विद्रोहियों तथा उसके समर्थक सैनिकों ने हमले किये वहीं गठबंधन वाले देशों के विमनों ने हवाई अड्डे के पास विद्रोहियों के ठिकानों पर हमला किया। हाउती विद्रोहियों के...

हाउती विद्रोहियों के हमले में अदन में 36 मरे
एजेंसीTue, 31 Mar 2015 08:26 PM
ऐप पर पढ़ें

यमन के दक्षिणी शहर अदन में जहां हाउती विद्रोहियों तथा उसके समर्थक सैनिकों ने हमले किये वहीं गठबंधन वाले देशों के विमनों ने हवाई अड्डे के पास विद्रोहियों के ठिकानों पर हमला किया। हाउती विद्रोहियों के हमले में 36 लोगों के मारे जाने की खबर है। यह जानकारी अधिकारियों तथा प्रत्याक्षदर्शियों ने दी।

ईरान समर्थित हाउती अदन शहर के बाहरी भाग पर हमले कर राष्ट्रपति अब्द रब्बू मंसूर हादी समर्थक मिलीशिया को पीछे ढकेल रहे हैं। सऊदी अरब के नेतृत्व वाले देशों के 6 दिन के हवाई हमलों के बावजूद हाउती विद्रोही अपनी बढत बनाए हुए हैं।

अदन के निकट खोर मक्सर जिले में तोपों की गोलाबारी में 26 लोग मारे गए। तोपों के गोले पूर्व राष्ट्रपति हादी के समर्थकों द्वारा इस्तेमाल किये जा रहे मकानों के पास भी गिरे जिसमें राष्ट्रपति समर्थक 10 मिलीशिया सैनिक मारे गए। गठबन्धन के विमानों ने हवाई अड्डे के पास हाउती विद्रोहियों तथा उसके समर्थक मिलीशिया के सैनिकों पर बमबारी की किन्तु यह पता नहीं चल सका कि इसमें कोई हताहत हुआ या नहीं। शहर के लोगों ने बताया कि हमले के कारण दूकाने बंद कर दी गई और सड़कें खाली हो गईं। सुरक्षा व्यवस्था का कहीं नामोनिशान नहीं रह गया।

दक्षिणी प्रान्त हालिया में हादी समर्थक सैनिकों तथा हाउती विद्रोहियों के बीच घमासान लड़ाई शुरू हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें